ऑपरेशन अमृतपाल UPDATE: अमृतपाल व उसके साथी पपलप्रीत को पनाह देने के आरोप में हरियाणा की एक महिला गिरफ्तार

खन्ना से अमृतपाल का करीबी साथी भी पकड़ा, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब पुलिस को किसी भी बेकसूर को तंग न करने की हिदायत दी

एहतियात के तौर पर हिरासत में लिए 177 व्यक्तियों को पंजाब पुलिस कर सकती है रिहा

गिरफ्तार कुल 207 में से 30 महत्वपूर्ण आपराधिक गतिविधियों में पाए गए शामिल

सरकार ने आने वाली पंजाब आधारित परीक्षाओं के फार्म भरने की आखिरी तारीख बढ़ाने का किया फैसला

CHANDIGARH, 23 MARCH: पंजाब में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान किसी भी बेकसूर व्यक्ति को परेशान न करने की मुख्यमंत्री भगवंत मान की हिदायतों के मद्देनजर पंजाब पुलिस गिरफ्तार किए गए 177 व्यक्तियों को रिहा कर सकती है, जिनकी थोड़ी बहुत भी भूमिका थी या धार्मिक भावनाओं में बहकर अमृतपाल सिंह की तरफ खिंचे गए थे।

इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आईजीपी) हैडक्वार्टर सुखचैन सिंह गिल ने वीरवार को यहां एक प्रैस कान्फ़्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि राज्य में अमन-शान्ति को भंग करने के आरोप में कुल 207 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया गया है, जिनमें से 30 कथित आपराधिक गतिविधियों में दोषी पाये गए हैं, जबकि बाकी बचे सुरक्षा एहतियात के तौर पर गिरफ़्तारी अधीन हैं। उन्होंने यह भी भरोसा दिलाया कि अमृत छकने और नशा छुड़ाने में शामिल लोगों को बिल्कुल भी परेशान नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमें गिरफ़्तार किये गए सभी व्यक्तियों की बारीकी से जांच कर रही हैं और जल्दी ही उनको पुलिस हिरासत से रिहा कर दिया जायेगा।

आईजीपी ने कहा कि यह ऑपरेशन मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों पर पंजाब के बेकसूर नौजवानों को देश विरोधी ताकतों के हाथों में खेलने से बचाने के उद्देश्य से चलाया गया था।’ पंजाब पुलिस को मुख्यमंत्री की स्पष्ट हिदायतें हैं कि ऑपरेशन के दौरान किसी भी बेकसूर व्यक्ति को तंग न किया जाये। पुलिस टीमों ने अमृतपाल सिंह के पारिवारिक सदस्यों को भी कोई असुविधा पेश नहीं आने दी।

आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पंजाब पुलिस ने हरियाणा पुलिस के साथ सांझे आपरेशन के दौरान बलजीत कौर नाम की एक महिला को 19 मार्च को हरियाणा के कुरूक्षेत्र में अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगी पप्पलप्रीत सिंह को उसके घर में पनाह देने के आरोप में गिरफ़्तार किया है। उक्त महिला ने खुलासा किया कि पप्पलप्रीत पिछले ढाई सालों से उसके संपर्क में था।

आईजी ने बताया कि आपरेशन के दौरान खन्ना पुलिस ने अमृतपाल का एक और नजदीकी साथी तजिन्दर सिंह गिल उर्फ गोरखा बाबा (42) निवासी गाँव मांगेवाल भी काबू किया है। पुलिस टीमों ने उसके पास से आनन्दपुर खालसा फ़ौज (एकेऐफ) के होलोग्राम और हथियारों की ट्रेनिंग की वीडीओज़ समेत कुछ आपराधिक सामग्री भी बरामद की है। इस सम्बन्धी थाना मलौद खन्ना में भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और 336 और हथियार एक्ट की धारा 27 के अंतर्गत एफआईआर नंबर 23 तारीख़ 22. 03. 2023 दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि राज्य में इन्टरनेट बंद होने के मद्देनज़र मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में होने वाली परीक्षाओं के फार्म अप्लाई करने की आखिरी तारीख़ बढ़ाने का फ़ैसला किया है।

error: Content can\\\'t be selected!!