पंजाब में Operation Amritpal जारीः पुलिस ने 34 और लोगों को किया गिरफ्तार, अमृतपाल द्वारा प्रयुक्त गाड़ी से हथियार बरामद

पंजाब के सभी जिलों में किए गए फ्लैग मार्च, पुलिस ने कहा- राज्य में पूर्ण शांति और सदभावना कायम

CHANDIGARH, 19 MARCH:
पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने आपराधिक मामलों में वांछित वारिस पंजाब दे (Waris Punjab de) के कार्यकर्ताओं के विरुद्ध अपनी कार्रवाई रविवार को जारी रखी और राज्य में शांति व कानून-व्यवस्था को भंग करने की कोशिश करने वाले व्यक्तियों को रोकने के लिए गिरफ्तारियां भी कीं।  

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि वारिस पंजाब दे (Waris Punjab de) का प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) अभी तक भगौड़ा है और उसकी गिरफ्तारी के लिए कड़े प्रयास किेए जा रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि सीनियर सुपरिंटैंडैंट ऑफ पुलिस (SSP) और पुलिस कमिश्नरों (CP) के नेतृत्व में रविवार को जिला पुलिस और अर्ध सैनिक बलों की कंपनियों ने राज्यभर में फ्लैग मार्च (Flag March) किए। सभी जिलों में शांति कमेटी की मीटिंगें भी की गईं और राज्य में पूर्ण शांति व सदभावना बनी रही।

देर रात पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि वारिस पंजाब दे (Waris Punjab de) के कार्यकर्ताओं और राज्य में शांति व सदभावना को भंग करने की कोशिश करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध चल रहे इन ऑपरेशनों के दौरान रविवार को राज्यभर में 34 और गिरफ्तारियां की गई हैं। अब तक कुल 112 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान गांव सलीना थाना महतपुर जिला जालंधर ग्रामीण से पीबी 10 एफडब्ल्यू 6797 नंबर वाली एक लावारिस ईसूजू गाड़ी बरामद की गई है। इस गाड़ी का प्रयोग भगौड़े अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) ने तब किया था, जब पुलिस उसका पीछा कर रही थी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस लावारिस गाड़ी से .315 बोर की एक राइफल समेत 57 जिंदा कारतूस, एक तलवार और एक वॉकी-टॉकी सेट बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि यह गाड़ी मनप्रीत सिंह निवासी गांव अनोखरवाल एसबीएस नगर की है, जिसको गिरफ्तार किया जा चुका है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस बीच, पंजाब पुलिस और केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्सिज की कंपनियों ने राज्यभर में सांझे तौर पर CP/ SSP के नेतृत्व में फ्लैग मार्च (Flag March) निकाला। साथ ही नागरिकों से शांति और सदभावना बनाए रखने की अपील करने के लिए राज्य के सभी जिलों में सिविल प्रशासन और पंजाब पुलिस ने सांझे तौर पर शांति कमेटी की मीटिंगें कीं।

प्रवक्ता ने कहा कि यदि कोई भ्रामक खबरें, अफवाहें और नफरती भाषण देता पाया गया तो उसके खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों, मीडिया कर्मियों और सोशल मीडिया प्लेटफार्म से विनती की जाती है कि वह जिम्मेदारी के साथ काम करें और अलग-अलग सोशल मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और प्रिंट मीडिया प्लेटफार्मों पर उनके द्वारा सांझा की जा रही सामग्री तथा तथ्यों की प्रामाणिकता की बारीकी से जांच की जाए।

पुलिस प्रवक्ता ने राज्य के लोगों से भी अपील की है कि वह झूठी खबरों और अफवाहों पर ध्यान न दें तथा पुलिस को सहयोग करें। उन्होंने कहा कि राज्य की शांति और सदभावना को भंग करने की कोशिश करने वाले सभी शरारती तत्वों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। पंजाब पुलिस राज्य में अमन-शांति और कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए वचनबद्ध है।

error: Content can\\\'t be selected!!