अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2021ः कुरुक्षेत्र में ब्रह्म सरोवर के तट पर साहित्यकार नीलम त्रिखा की पुस्तक ‘आशाएं’ का हुआ‌ विमोचन

CHANDIGARH: अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2021के अवसर पर कुरुक्षेत्र ब्रह्म सरोवर के पावन तट पर वरिष्ठ साहित्यकार श्रीमती नीलम त्रिखा की पुस्तक ‘आशाएं’, जिसमें सभी लघु कथाएं हैं, का विमोचन बड़ी धूम-धाम से हुआ‌। यह कार्यक्रम ग्रंथ अकादमी हरियाणा व उमंग अभिव्यक्ति मंच पंचकूला के संयुक्त तत्वावधान से आयोजित हुआ। लेखिका श्रीमती नीलम त्रिखा ने बताया कि इस पुस्तक में बहुत सारे प्रसंग, जो कोरोनाकाल के दौरान देखने को मिले और बहुत सारी व्यंग्यात्मक लघु कथाएं भी हैं, मानवता का संदेश देते हैं। लेखिका का मानना है कि बहुत सारे खट्टे-मीठे अनुभव के आधार पर लिखी गईं यह लघु कथाएं समाज को निश्चित तौर पर प्रेरित करेंगी।

इस अवसर पर संस्था माइंड वेदा की तरफ से नीलम त्रिखा को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती शकुंतला शर्मा साहित्यकार, समाजसेवी व पूर्व वरिष्ठ भाजपा प्रवक्ता, अध्यक्ष के रूप में प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह चौहान, समाज सेवक जय भगवान सिंगला कुरुक्षेत्र, वरिष्ठ साहित्यकार पूर्ण शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष कुरुक्षेत्र उमा सुधा, समाजसेवी व कवियत्री डॉ. ममता सूद, माइंड वेदा के संस्थापक कंवल बिंदुसार, साहित्यकार डॉ. अमृत बिंदुसार, उमा सोनक, दर्शन कौशिक, विनोद कौशिक, आयुष, आशुतोष कौशल, रचना शर्मा, शिखा श्याम राणा, नीरजा शर्मा, धीरजा शर्मा, मणि शर्मा, राधा अग्रवाल, अन्नपूर्णा, कविता रोहिल्ला सहित अनेक साहित्यकारों ने हिस्सा लिया।

ब्रह्म सरोवर के पावन तट कुरुक्षेत्र में गीता महोत्सव पर दूर-दूर से आए आम जन व साहित्यकारों ने इस मौके पर भव्य कवि सम्मेलन का भी खूब लुत्फ उठाया और जी भरकर साहित्यकारों ने वाहवाही बटोरी। आम लोगों ने भी इस कवि सम्मेलन में हिस्सा लिया और बीच में से कई लोगों ने भी अपने-अपने भाव कविता के माध्यम से व्यक्त किए । सभी ने इस कार्यक्रम की बहुत तारीफ की। यहां तक कि कार्यक्रम संपन्न होने के बाद भी पंडाल से लोग जाने का नाम नहीं ले रहे थे। अंत में उमंग अभिव्यक्ति मंच की अध्यक्ष शिखा श्याम राणा व श्रीमती नीलम त्रिखा ने आए हुए सभी मेहमानों का धन्यवाद किया।

error: Content can\\\'t be selected!!