किदारनाथ किदार की पहली पुण्यतिथि पर प्रार्थना सभा व सबरस कवि दरबार में जुटे ट्राइसिटी के वरिष्ठ साहित्यकार

PANCHKULA, 22 MAY: पंचकूला के वरिष्ठ साहित्यकार किदारनाथ किदार की पहली पुण्यतिथि के अवसर पर सीनियर सिटीजन कौंसिल हॉल में एक प्रार्थना सभा व सबरस कवि दरबार का आयोजन किया गया, जिसमें चंडीगढ़ ट्राइसिटी के साहित्यकारों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में मौजूद सभी साहित्यकारों ने अपनी रचनाओं के माध्यम से किदारनाथ किदार को याद किया।

इस मौके पर किदारनाथ किदार की पुत्री पूनम कोचर, साहित्यकार गणेश दत्त, इंद्र वर्षा व किदार अदबी ट्रस्ट से जुड़े अन्य साहित्यकारों ने कहा कि निश्चित तौर पर साहित्य के वट वृक्ष व प्रेम की प्रतिमूर्ति किदारनाथ किदार जी के जाने से साहित्य जगत को बहुत क्षति का अहसास हुआ है। उनकी कमी को कोई भी पूरा नहीं कर सकता, लेकिन किदार अदबी ट्रस्ट के लिए सभी प्रतिबद्ध हैं और वह समय-समय पर साहित्य के अनेक कार्यक्रम करवाकर उनको याद करते रहेंगे। इसी कड़ी में हर महीने किदारनाथ किदार की याद में गणेश दत्त अन्य साहित्यकारों के सहयोग से काव्य गोष्ठी का आयोजन करते हैं। साहित्य के लिए मां-बोली भाषा के अनेक जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जाते हैं।

कार्यक्रम में गणेश दत्त व श्रीमती इंद्र वर्षा के अलावा सुरजीत धीर, गुरप्रीत कौर गुल, नीलम त्रिखा, नीरू मित्तल, सुदेश नूर, संतोष गर्ग, संगीता शर्मा कुंद्रा, सतराजीत शर्मा, गरिमा गर्ग, अशोक नादिर भंडारी, प्रेम विज, संगीता पुखराज, कमल धवन, राजिन्द्र कौर, नीरजा शर्मा, शीला गहलावत, रजनीश चंद्र त्रिखा, भुवनेश्वर शर्मा, विनोद शर्मा, मनबीर सिंह राठी आदि वरिष्ठ साहित्यकार मौजूद थे।

इस अवसर पर सीनियर सिटिजन कौंसिल के प्रधान एनके शर्मा व आरपी मल्होत्रा को स्मृति चिन्ह व किदार नाथ किदार की पुस्तक भेंट की गई तथा सभी साहित्यकारों को किदार जी की पुस्तकें व मोमेंटो भेंट कर सम्मानित किया गया। अंत में गणेश दत्त ने सभी साहित्यकारों व आमंत्रित महनुभावों का आभार व्यक्त किया।

error: Content can\\\'t be selected!!