छठ पूजा की इजाजत मिलने पर शशिशंकर तिवारी ने खुशी जताते हुए बदनौर का आभार जताया

CHANDIGARH: चण्डीगढ़ कांग्रेस के महामंत्री शशिशंकर तिवारी ने छठ पूजा की मंजूरी दिए जाने पर ख़ुशी प्रकट की व यहां रह रहे लाखों क़ी तादाद मे पूर्वांचलवासियों की ओर से पंजाब के राज्यपाल एवं चण्डीगढ़ के प्रशासक वी.पी सिंह बदनौर का आभार व्यक्त किया है।

उल्लेखनीय है कितिवारी ने पिछले दिनों बदनौर से मांग के थी कि स्थानीय पूर्वाञ्चलवासियों की भावनाओं व आस्था को ध्यान में रखते हुए निजी तौर पर दखल देकर छठ पूजा के इजाजत दिलाएं क्योंकि पूर्वांचल एवं बिहार निवासी बहुत ही आस्था  विधि-विधान के साथ न्यू लेक सेक्टर 42 के अलावा शहर के विभिन्न हिस्सों मे छठ पूजा मनाते है। इसका बहुत ही ज़्यादा महत्व है।

उन्होंने यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि प्रशासन की तरफ से कोरोना जैसे बीमारी के नाम पर छठ पूजा क़ी अनुमति ना मिलने के कारण लाखों की तादाद मे छठ करने वाले श्रद्धालुओ को चिंता लगी हुई थी कि आखिरकार अगर प्रशासन अनुमति नही देगा तो छठ कैसे मनाएंगे।

तिवारी ने आगे कहा कि छठ व्रत हमारा ऐसा त्यौहार है जो अपने आप मे खुद ही अति सफाई व शुद्धता के साथ मनाया जाता है और इतनी शुद्धता मे तो कलयुग के साक्षात भगवान सूर्य देव क़ी असीम किरपा से बड़ी-बड़ी बीमारियां दूर हो जाती है, तो यह कोरोना क्या है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल की हर संस्था अथक प्रयास करेगी क़ी कोरोना गाइडलाइन्स का पालन हो।

error: Content can\\\'t be selected!!