मोदी सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा मनाएगी 10 दिवसीय सेवा सुशासन और गरीब कल्याण पर्व

लोगों तक पहुंचने के लिए चलाए जाएंगे 30 मई से विशेष कार्यक्रम: अरुण सूद

CHANDIGARH, 8 MAY: केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार के 8 वर्ष पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा सुशासन और गरीब कल्याण पर्व मनाया जाएगा, जिसके तहत सेवा के विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे तथा केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि इस विषय पर आज चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा की विशेष बैठक प्रदेश कार्यालय कमलम में प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष के अलावा महामंत्री रामवीर, चंद्रशेखर व महापौर सरबजीत कौर ढिल्लों सहित सभी प्रदेश पदाधिकारी, सभी पार्षद, जिला मोर्चा अध्यक्ष, महामंत्री, मंडल अध्यक्ष तथा प्रकोष्ठ एवं विभागों के संयोजक उपस्थित रहे।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने बताया कि मोदी सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर 30 मई से 14 जून तक भाजपा द्वारा देशभर में सेवा सुशासन और गरीब कल्याण पर्व मनाया जाएगा। इसी कड़ी में चंडीगढ़ में भी 1 जून से 10 जून तक यह 10 दिवसीय पर्व मनाया जाएगा जिसके तहत पूरे प्रदेश में बूथ शक्तिकरण अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा भाजपा कार्यकर्ता केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों तक पहुंचेंगे तथा केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।

इस दौरान युवा मोर्चा द्वारा विकास तीरथ बाइक रैली का आयोजन किया जाएगा जबकि एस सी मोर्चा द्वारा बाबा साहब विश्वास रैली और चैपाल बैठक आयोजित की जाएगी इनके अलावा सभी मोर्चों द्वारा अपने-अपने स्तर पर कार्यक्रम भी किए जाएंगे तथा प्रदेश स्तर पर भी गरीब कल्याण जनसभा का आयोजन भी किया जाएगा।

10 दिन में 75 घंटे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 30 मई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर पर मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की एक बुकलेट जारी करेंगे तथा 31 मई को प्रदेश स्तर पर यह बुकलेट चंडीगढ़ में भी जारी की जाएगी।

इस कार्यक्रम की सफलता के लिए प्रदेश स्तर पर 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। जिसमें प्रदेश सचिव डॉ हुकम चंद, प्रदेश प्रवक्ता धीरेंद्र तायल व प्रदेश सह कोषाध्यक्ष अमित जिंदल शामिल है। इसी प्रकार की कमेटियां जिला व मंडल स्तर पर भी गठित की जाएगी। बैठक में यह भी बताया गया कि भाजपा द्वारा कार्यकर्ताओं के लिए प्रदेश व जिला स्तर पर प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है । यह प्रशिक्षण शिविर शहर से बाहर 3 दिवसीय रिहायषी प्रशिक्षण शिविर होंगे। जिनमें कार्यकर्ता 3 दिन तक शहर से बाहर उसी स्थान पर रहकर पार्टी की कार्यशैली, विचारधारा व विभिन्न संगठनात्मक विषयों की जानकारी लेंगे तथा प्रशिक्षण ग्रहण करेंगे । प्रशिक्षण देने के लिए अलग-अलग समय पर अलग-अलग शिविरों में अलग-अलग विशेषज्ञों की टीम बुलाई जाएगी।

error: Content can\\\'t be selected!!