चंडीगढ़ में करोड़ों के ‘पौध घोटाले’ पर पानी डालने में जुटे अफसर !

CHANDIGARH: शहर में पौधारोपण के नाम पर सरकारी खजाने से करोड़ों रुपए की किस तरह बर्बादी हो रही है, इसका खुलासा चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव संदीप भारद्वाज ने किया है। उनका आरोप है कि शिकायत के बाद संबंधित अधिकारी अब पूरे घोटाले पर पानी डालने में जुट गए हैं और सूखे हुए पौधों पर अब पानी की भी बर्बादी की जा रही है।

सेक्टर-26 में V-3 सड़क के किनारे सूखे पौधों को पानी देता कर्मचारी।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव संदीप भारद्वाज ने चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा को लिखे एक पत्र में कहा है कि चंडीगढ़ नगर निगम ने पिछले वर्ष शहर की V-3 सड़कों के किनारों पर 1.5 करोड़ रुपए की लागत से ठेकेदार प्रदीप कुमार उर्फ टीनू को पौधारोपण का ठेका दिया था। इसके तहत ठेकेदार ने पौधे लगा दिए लेकिन महकमे के अफसरों या ठेकेदार की लापरवाही से यह सब पौधे पानी न दिए जाने के कारण सूख कर नष्ट हो गए।

संदीप भारद्वाज

भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने इस 1.5 करोड़ के घोटाले की CBI से गहन जांच की मांग की थी। जब महकमे के संबंधित अफसरों को इसका पता लगा तो घबराहट में कल बरसात के दिन ही सूखे तीलों (सूखे हुए पौधो) पर पानी लगवाना शुरू कर दिया। यह जानते हुए भी कि सूखे यह पौधे दोबारा ज़िंदा नहीं हो सकते। संदीप भारद्वाज ने प्रशासक के सलाहकार से इस घोटाले की सीबीआई द्वारा जांच कराए जाने के आदेश देने की अपील की है। साथ ही पौधारोपण जैसे नेक काम में इस तरह की वित्तीय गड़बड़ियां करने वालों पर नकेल कसने की मांग की है।

error: Content can\\\'t be selected!!