NSUI ने मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया, PU में किया प्रदर्शन

CHANDIGARH: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) चंडीगढ़ ने पंजाब विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय में चाय बनाने, पकोड़ा फ्राई करने और मास्टर्स के पाठ्यक्रम बेचने वाले बैनर दिखाकर बेरोजगारी पर अपना गुस्सा जताया। इसके अलावा चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस ने भी सेक्टर-17 प्लाजा पर इसी तरह के प्रदर्शन का आयोजन किया।

पंजाब में यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन के दौरान NSUI के प्रदेश उपाध्यक्ष शुभ सेखों ने कहा कि मोदी सरकार के शासन में अब देश के युवाओं के लिए चाय, पकोड़े आदि बेचने के अलावा और कोई रोजगार नहीं बचा है। पढ़े-लिखे युवा डिग्री लेकर सड़कों पर बेरोजगार घूम रहे हैं। खाना पकाने के तेल और गैस की कीमतों में भी इतना इजाफा हो चला है कि चाय और पकोड़े भी बेचना मुश्किल हो गया है।

उन्होंने कहा कि देश की बेरोजगारी दर महज एक साल में 2.4% से बढ़कर 10.3% हो गई है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठा प्रचार करके इसकी ब्रांडिंग में लगे हैं, जबकि आम आदमी को महंगाई और बेरोजगारी से जूझते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान अतिंदरजीत सिंह रॉबी, सर्वोत्तम राणा, मनिंदर नाभा, परमिंदर निज्जर, हरकीरत सिंह समेत NSUI के कई अन्य सदस्य मौजूद थे।

error: Content can\\\'t be selected!!