NEET व JEE परीक्षा के खिलाफ NSUI ने शुरू की बेमियादी भूख हड़ताल

NSUI की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर पहुंचे प्रदीप छाबड़ा

CHANDIGARH: NEET और JEE परीक्षा को कराए जाने के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में NSUI के सोशल मीडिया के चेयरमैन मनोज लुबाना और PUCSC के उपाध्यक्ष राहुल कुमार कांग्रेस भवन सेक्टर-35 में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने हड़ताल में पहुंच कर छात्रों का समर्थन करते हुए कहा कि ये युवा व छात्र भारत का भविष्य हैं और छात्रों के हितों की रक्षा करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है। केन्द्र की मोदी सरकार को छात्रों के हितों की रक्षा करते हुए व मौजूदा स्थिति को समझते हुए अपने हठ को छोड़ अपना निर्णय बदलना चाहिए।

देश में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस व NSUI लगातार परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। अखिल भारतीय एनएसयूआई के अध्यक्ष नीरज कुंदन भी JEE और NEET प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने के लिए नई दिल्ली में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं। मनोज लुबाना ने कहा कि 26 लाख छात्र परीक्षा में उपस्थित होंगे। कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा है। कई राज्यों को तो बाढ़ का भी सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में परीक्षा करवाना छात्रों को खतरे में धकेलने के बराबर है। राहुल कुमार ने कहा कि हम परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं, रद्द करने की नहीं। सरकार को छात्रों की बात सुननी चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!