अब टोल प्लाजा पर पकड़े जाएंगे लापरवाह वाहन चालक, देखिए क्या है तैयारी

CHANDIGARH: हरियाणा सरकार ने प्रदेश में बिना परमिट के सवारियां ढो रहे वाहनों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हाइवे पर पड़ने वाले टोल प्लाजा पर जल्द ही आरटीए सचिव कार्यालयों और हरियाणा रोडवेज की संयुक्त टीमें तैनात की जाएंगी। ये टीमें प्रदेशभर में टोल प्लाजा पर बिना कागजात के, नियमित तौर पर टैक्स न भरने वाले और क्षमता से अधिक सवारियां बैठाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करेंगी। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा टोल प्लाजा पर यह टीमें तैनात करने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं।

मूलचंद शर्मा ने आज फरीदाबाद में पलवल और फरीदाबाद जिलों के रोडवेज महाप्रबंधकों और आरटीए सचिवों की संयुक्त बैठक के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि विभाग की हर महीने बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें खासतौर पर, अवैध तरीके से सवारियां ढोने वाले वाहनों पर की गई कार्रवाई की समीक्षा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि हरियाणा रोडवेज के घाटे को पूरा करने के लिए सरकार प्रदेश में अवैध वाहनों पर शिकंजा कसने की पूरी योजना के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने अधिकारियों को इस मामले में सख्ती से निपटने के निर्देश देते हुए कहा कि अवैध वाहनों की धरपकड़ का अभियान लगातार जारी रहना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जिन रूटों पर बसों की आवश्यकता है, उन पर बसों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि यात्रियों को कोई परेशानी न हो।

मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा रोडवेज यात्रियों को सस्ती, सुरक्षित और भरोसेमंद यात्रा सुविधा मुहैया करवाने का काम करती है और अगर किसी एक जगह पर जाने के लिए हरियाणा रोडवेज के साथ किसी और राज्य की बस खड़ी हो तो यात्री हरियाणा रोडवेज में बैठना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि कंडक्टर और ड्राइवर हरियाणा रोडवेज की जान हैं । वे दिन-रात मेहनत करते हैं लेकिन अवैध वाहनों के चलते रोडवेज का घाटा लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना के समय में लोगों ने भारी संख्या में अवैध रूप से सवारियां ढोने का कार्य शुरू कर दिया, जिसके चलते हरियाणा रोडवेज को सीधा नुकसान हो रहा है।

इसके अलावा परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ भी बैठक की, जिसमें बल्लभगढ़ व फरीदाबाद के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की गई। बैठक में उन्होंने मुख्य रूप से बल्लभगढ़ के अंदर सेक्टरों में बने पार्कों की स्थिति सुधारने, सभी सेक्टरों से निकलने वाले गंदे पानी की सीवर लाइन को दुरूस्त करने और टूटी हुई सडक़ों की मरम्मत करने के साथ-साथ सेक्टरों के अंदर पीने के पानी की समस्या को जल्द दूर करने के भी निर्देश दिए।

ये भी पढ़ेंः निकाय चुनाव में मतदान के लिए अब किस सूची में जरूरी है आपका नाम, जानिए यहां

error: Content can\\\'t be selected!!