‘लव जेहाद’ के खिलाफ अब हरियाणा ने भी ठोंकी ताल, जानिए क्या है तैयारी ?

CHANDIGARH: लव जेहाद को लेकर हरियाणा सरकार भी अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के रास्ते पर चलती दिख रही है। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने इस मामले पर योगी के सुर में सुर मिलाया है और लव जेहाद के खिलाफ हरियाणा में भी कानून बनाए जाने के संकेत दिए हैं। गुप्ता ने कहा है कि लव जेहाद की बढ़ती घटनाओं ने कानून बनाने के लिए मजबूर कर दिया है।

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान लव जेदाह के खिलाफ यूपी में कानून बनाने की घोषणा की है। इसके बाद आज हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि लव जेहाद की बढ़ती घटनाओं ने कानून बनाने के लिए मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस गंभीर अपराध को रोकना जरूरी है। क्योंकि इसके जरिए मासूम बच्चियों का शोषण किया जा रहा है। शादी के नाम पर उनका धर्मांतरण कराया जा रहा है।

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि यूपी के साथ हरियाणा भी अब लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने की तैयारी कर रहा है। बता दें कि पिछले दिनों हरियाणा के बल्लभगढ़ में निकिता तोमर हत्याकांड के बाद लव जेहाद का मुद्दा फिर खड़ा हो गया है।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में अगले दो सप्ताह में कोविड -19 सैंपल कैंप लगाए जाएंगे

error: Content can\\\'t be selected!!