प्राकृतिक चिकित्सा समिति चंडीगढ़ ने सजाई सुरों की महफिल, कुमार बंधुओं ने सूफी गायन से बांधा समां

CHANDIGARH: प्राकृतिक चिकित्सा समिति चंडीगढ़ की ओर से आज गांधी स्मारक भवन सेक्टर-16 में एक शानदार सूफी शाम का आयोजन किया गया।

सुरों की इस महफिल में शहर के प्रबुद्घ नागरिकों ने कुमार बन्धु अनूप कुमार व हेमंत कुमार के गायन का भरपूर आनंद उठाया। मनीमाजरा के शिक्षाविद व समाजसेवी महिपाल शर्मा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति हुए। उनके साथ ही सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के रिटायर्ड अधिकारी प्रेम सागर शर्मा ने विशेष अतिथि के रूप में कार्यक्रम के दौरान गरीबों को कम्बल व मिठाइयां बांटीं।

सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के नटराजन और चंडीगढ़ के जाने- माने आयुर्वेदाचार्य डा. कपिला भी कार्यक्रम में विशेष अतिथि थे।

कुमार बन्धुओं ने अपने कार्यक्रम की शुरुआत अमीर खुसरो के कलाम ‘छाप तिलक सब छीनी’ से की। उसके बाद उन्होंने बुल्ले शाह के ‘साड्डे वल मुखड़ा मोड़ वे’ और ‘जिस तन लगेया इश्क कमाल’ जैसे कलाम को अपनी बुलंद आवाज में पेश किया।

कुमार बन्धुओं ने श्रोताओं की फरमाइश पर ‘सांसों की माला पे सिमरु मैं पी का नाम’ व चन्न किथां गुजारी आई रात’ जैसे गीत भी सुनाए। कार्यक्रम का समापन उन्होंने ‘नित खैर मंगां सोणेया ‘ और ‘दमादम मस्त कलन्दर’ से किया। प्राकृतिक चिकित्सा समिति के सचिव डा. देवराज त्यागी तथा चेयरमैन डा. एमपी डोगरा ने मुख्य अतिथि व सभी महमानों का सम्मान व आभार व्यक्त किया।

error: Content can\\\'t be selected!!