भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की राष्ट्रीय बैठक: कैलाश जैन ने लॉकडाउन प्रभावित व्यापारियों को राहत दिलाने के लिए दिए सुझाव

CHANDIGARH: भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की राष्ट्रीय बैठक आज वर्चुअल माध्यम से आयोजित की गई, जिसमें चंडीगढ़ उद्योग व्यापार मंडल के संयोजक कैलाश चंद जैन ने भी भाग लिया।

कैलाश चंद जैन ने भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के नवनिर्वाचित अध्यक्ष विजय प्रकाश जैन, चेयरमैन बाबूलाल गुप्ता, महामंत्री मुकुंद मिश्रा व स्वामी तेजा राम को चंडीगढ़ के व्यपारियों की तरफ से बधाई व शुभकामनाएं दी व व्यापारियों को राष्ट्रीय स्तर पर आर्थिक राहत दिलवाए जाने की मांग उठाई। जैन ने कहा कि सभी प्रकार के बैंक से ऋण पर ब्याज, प्रॉपर्टी टैक्स, बिजली-पानी के बिलों में न्यूनतम चार्जेज माफ होने चाहिए। सरकारी लीज मनी, किराया, बैंक ब्याज व अन्य सभी प्रकार के ब्याज आदि तथा सभी प्रकार की देनदारियां 6 महीने के लिए माफ होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से व्यापारियों का समय अनिश्चितता के दौर से गुजर रहा है, जिसको ध्यान में रखते हुए कम से कम 6 महीने के समय को अनिश्चितता का दौर मानते हुए व्यपारियों की सभी प्रकार की सरकारी देनदारियों को निरस्त कर दिया जाना चाहिए। कोरोना से किसी व्यापारी की दुर्भाग्यपूर्ण मौत होने की अवस्था में मृतक व्यापारी के परिजनों को कम से कम 10 लाख रुपए मुआवजा मिलना चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!