मोरनी इलाके को पर्यटन क्षेत्र के रूप में किया जा रहा विकसित: कंवर पाल

CHANDIGARH: हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री कंवर पाल ने कहा कि मोरनी इलाके को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित किया जा रहा है, जहां पर्यटकों को अनेक प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

कंवर पाल हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे भाग के पहले दिन आज सदन में एक प्रश्न के उत्तर में बोल रहे थे।पर्यटन मंत्री ने कहा कि हरियाणा पर्यटन निगम द्वारा मोरनी माउंटेन क्वैल नामक एक सुव्यवस्थित पर्यटन परिसर विकसित किया गया है, जिसमें अतिथि कक्ष, रेस्तरां, लॉबी, सिट-आउट टेरेस, सम्मेलन कक्ष इत्यादि की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। यह मोरनी की पहाडिय़ों में प्रसिद्ध पर्यटन स्थल के रूप में उभर रहा है।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि मोरनी में पर्यटन विभाग द्वारा टिक्कर ताल पर्यटन भवन को भी विकसित किया गया है, जिसमें कमरे, कैफेटेरिया, भोजन कक्ष, कैम्पपिंग साईट, व्यूईंग डैक इत्यादि की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

एक अन्य प्रश्न का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि प्रदेश में करीब 40 किलोमीटर के दायरे में लॉ कॉलेज चल रहे हैं। बिलासपुर / यमुनानगर के आसपास अम्बाला, बबैन, बरवाला इत्यादि में विधि महाविद्यालय चल रहे हैं। इसके अलावा, प्रदेश में 15 विश्वविद्यालय तथा डॉ. बी.आर.अम्बेडकर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, राई (सोनीपत) चल रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!