देखेंः शहर में मोदी के जन्मदिन की धूम, अरुण सूद ने काटा 70 किलो का केक

चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद के नेतृत्व में सेवा सप्ताह के तहत पूरे दिन आयोजित किए गए कई कार्यक्रम

CHANDIGARH: भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ ने प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद के नेतृत्व में वीरवार को प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने समाज सेवा कार्यक्रमों, जिनमें मुख्य रूप से स्वच्छता अभियान, रक्तदान शिविर, फल वितरण, केक बांटना, पौधारोपण के साथ-साथ शहर के प्रबुद्ध नागरिक रोटरी इंटरनेशनल क्लब के पूर्व चेयरमैन आरके साबू, डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ के पूर्व प्रधानाचार्य प्रो केसी आर्य, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सुनील द्योधर की वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया |

इसके साथ-साथ आज भाजपा कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन के संबंध में प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री के पूर्ण जीवन काल की घटनाओं का विवरण प्रदर्शित किया गया।

सेक्टर-50 में चला सफाई अभियान

भाजपा के चंडीगढ़ प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने सर्वप्रथम स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सेक्टर 50 में झाड़ू आदि लगा कर समाज सेवा की और वहां पर उपस्थित सभी लोगों को अपने-अपने क्षेत्रों को साफ़-सुथरा और सिंगल यूज़ प्लास्टिक को प्रयोग न करने की शपथ दिलाई।

पार्टी कार्यालय में हुआ हवन-यज्ञ

इसके उपरान्त अरुण सूद ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर पार्टी कार्यालय में आयोजित हवन-यज्ञ में भाग लिया और सभी लोगों के साथ हवन कुंड में पूरे मंत्रोचारण के साथ आहुति दी तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सभी को बधाई दी। इस हवन में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, मोर्चा अध्यक्षों ने भाग लिया।

रविन्द्र पठानिया के नेतृत्व में लगा रक्तदान शिविर, 99 यूनिट रक्त एकत्रित

“रक्तदान महादान-नेत्रदान महाकल्याण “ के मूल मन्त्र को धारण करते हुए पार्टी के जिला नंबर 2 के अध्यक्ष रविन्द्र पठानिया के नेतृत्त्व में जिला नंबर 2 के कार्यकर्ताओं द्वारा सेक्टर 37 स्थित कम्युनिटी सेंटर में लगाए गए रक्तदान शिविर में प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद और जिला अध्यक्ष रविन्द्र पठानिया ने एक साथ रक्तदान किया और इस कार्यक्रम के संचालन में लगे सभी लोगों और रक्तदानियों के पास जाकर उनका हौसला बढाया। गौरतलब है कि आज के इस रक्तदान शिविर में 99 यूनिट खून एकत्र किया गया। इस अवसर पर पीजीआई से आये डॉक्टरों और उनके स्टाफ को स्मृति चिन्ह प्रदान कर प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने उनका आभार व्यक्त किया। जिला नंबर 2 के निवासियों द्वारा इतनी संख्या में रक्तदान करने पर प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने सभी लोगों को बधाई दी और धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये स्वप्न है कि हमारा देश साफ़ सुथरा बने और पर्यावरण भी संतुलित हो। साथ ही जो गरीब लोग हैं उनका उत्थान हो।| इसके लिए वे लगातार 6 वर्षों से देशवासियों की सेवा में दिन-रात लगे हुए हैं। जनसेवा के काम का बीड़ा जिस प्रकार से उन्होंने उठाया बहुत ही जल्द देश की काया बदल जानी है। उन्होंने कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि हम प्रधानमन्त्री के जन्मदिवस को गत 14 सितम्बर से लेकर 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह के रूप में मना रहे हैं | इस दौरान राजनीति की बजाय पूरे सप्ताह भर समाज से जुड़े कार्यक्रमों को ही करने की शपथ ली गई है, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार करने में हम भी आहुति डाल सकें। इस मौके पर जिला अध्यक्ष रविन्द्र पठानिया ने सभी लोगों का आभार व्यक्त किया और बताया कि आज कुल 300 लोगों ने रक्तदान करने के लिए अपना पंजीकरण कराया था जिसके तहत 99 यूनिट रक्त एकत्र हुआ।

मदरसे में फल बांटे

रक्तदान शिविर के उपरान्त प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने जिला नंबर 2 के अन्य स्थान मलोया के मदरसे में छोटे बच्चों के बीच जाकर फल वितरण किया और उनके साथ काफी समय व्यतीत कर उनकी तरह बन कर उनसे बातचीत करने लगे। बातों-बातों में ही उन्होंने सभी बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में बताया और बच्चों ने उनके सवालों का बहुत ही सादगी भरे अंदाज में उत्तर दिया।

ग्रेन मार्केट में काटा गया केक

इसके उपरान्त प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने सेक्टर 26 की ग्रेन मार्किट में फ्रूट एंड वेजिटेबल एसोसिएशन द्वारा वितरित किए गए 70 किलो केक को काट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस मनाया और एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों को बधाई दी।

सेक्टर-44 में किया पौधारोपण

पौधारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदेशाध्यक्ष सूद ने सेक्टर 44 के मकान नंबर 2278 के सामने वाले पार्क में पौधारोपण किया। इन सभी कार्यक्रमों में उनके साथ पार्टी के प्रदेश महामंत्री चन्द्रशेखर, प्रदेश सचिव अमित राणा, तेजिंदर सरां, कार्यालय सचिव गजेन्द्र शर्मा, दीपक मल्होत्रा, जिला अध्यक्ष रविन्द्र पठानिया, राजिन्द्र शर्मा, मनीष भसीन, पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली, फर्मिला और राजेश कालिया ने भी भाग लिया।

मोदी के जीवन को दिखाती प्रदर्शनी लगाई

भाजपा कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद जी ने प्रधानमंत्री मोदी के जीवन काल से संबंधित प्रदर्शनी का शुभारंभ किया और कहा कि मोदी जी द्वारा किए गए कार्यों को इस प्रदर्शनी द्वारा देखा जा सकता है ।कार्यक्रम के अंत में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सुनील द्योधर, शहर के बुद्धिजीवी वर्ग से सम्बंधित रोटरी इंटरनेशनल के चेयरमैन आरके साबू, डीएवी कॉलेज के प्रधानाचार्य केसी आर्य आदि ने देश-विदेश से वर्चुअल माध्यम से जुड़े लाखों लोगों को विभिन्न सोशल मीडिया माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन और उनकी सरकार की नीतियों व उनके व्यक्तित्व के बारे में विस्तृत रूप से बताया कि किस प्रकार से मोदी देश को बदहाली से निकाल कर तरक्की के मार्ग पर ला रहे हैं। आज हम चाहे शिक्षा के क्षेत्र की बात करें या फिर रक्षा के क्षेत्र की या किसी भी अन्य क्षेत्र की , प्रधानमंत्री की दूरगामी सोच का ही परिणाम है कि आज चीन जैसे विकसित देश को हमारे देश के जवानो ने पीछे धकेलना शुरू कर दिया है। रक्षा के क्षेत्र में निवेश कर जवानो के जान-माल की सुरक्षा के लिए खरीदे जा रहे उपकरणों से सेना का हौसला बुलंद हुआ है। किसान की स्थिति और गरीबों की वित्तीय स्थिति में भी सुधार हो रहा है। ऐसे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वो प्रधानमंत्री हैं जो दिन-रात समाज और देश की सेवा में निःस्वार्थ भाव से लगे हुए हैं। आने वाला युग भारत का युग होगा। उसके लिए उन्होंने मार्ग प्रशस्त करना h शुरू कर दिया है। धरती से लेकर अन्तरिक्ष तक देश का नाम रोशन किया है। ऐसा युग पुरुष सदी में कोई विरला ही जन्म लेता है।

error: Content can\\\'t be selected!!