मोदी मतलब मशीन ऑफ डेवलपिंग इंडिया, पूरे विश्व को दे रहे दिशा: गौरव भाटिया

चंडीगढ़ भाजपा ने आयोजित किया बुद्धिजीवी सम्मेलन, मुख्य वक्ता गौरव भाटिया ने गिनाई मोदी सरकार के आठ वर्षों की उपलब्धियां

कहा- मोदी का कार्यकाल भारत के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा, लौहपुरुष का अक्स दिखता है अमित शाह में

PM Modi’s birthday celebration CHANDIGARH, 28 SEPTEMBER: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव पर 17 सितम्बर से 2 अक्तूबर तक चंडीगढ़ में भाजपा द्वारा मनाए जा रहे सेवा पखवाड़े के अंतर्गत आज 12वें दिन चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा ने सेक्टर-37 स्थित लॉ भवन में प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद की अध्यक्षता में बुद्धिजीवी सम्मेलन (intellectual conference) का आयोजन किया। इस सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता (BJP National Spokesperson) एवं सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता गौरव भाटिया ने मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता के रूप में हिस्सा लिया तथा मोदी सरकार के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के आठ वर्ष की उपलब्धियां से लोगों को अवगत करवाया।

बुद्धिजीवी सम्मेलन को संबोधित करते गौरव भाटिया।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन के मुताबिक इस अवसर पर चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर, भाजपा हिमाचल प्रदेश के सह प्रभारी संजय टण्डन, प्रदेश संगठन महामंत्री मंथरी श्रीनिवासुलु, मेयर सरबजीत कौर ढिल्लों, प्रदेश महामंत्री रामवीर, चंद्रशेखर, कार्यक्रम संयोजक एवं उपाध्यक्ष देवेंदर सिंह, कार्यक्रम सहसंयोजक ब्रजेश्वर जसवाल भी उपस्थित थे।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए गौरव भाटिया ने कहा कि सबको साथ लेकर चलने का नारा देने वाले पीएम नरेंद्र मोदी ने दिखा दिया है कि जरूरत पड़ने पर देश हित में वे कड़े से कड़ा फैसला ले सकते हैं। उनके विरोधी भी उनकी क्षमता का लोहा मानते हैं। वैसे तो उनके बहुत से फैसले ऐसे हैं, जिन्हें इतिहास याद रखेगा। पिछले 8 वर्षो में मोदी ने अनेक ऐतिहासिक फैसले लिए हैं, जिनमें भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए PoK में सर्जिकल स्ट्राइक (surgical strike) करना औऱ आतंकवादी ठिकानों को तबाह किया जाना, भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों द्वारा LoC पार कर पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट में आतंकवादी लांचिंग पैड को तबाह करना अपने आप में ऐसे फैसले हैं, जो इतिहास में दर्ज किए जाएंगे। इससे पहले ऐसे कड़े फैसलों के लिए इजरायल (Israel) और अमेरिका (America) ही जाने जाते थे लेकिन प्रधानसेवक नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरी दुनिया ने अब एक नए सशक्त सक्षम भारत को देख लिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धियों में एक कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाना भी है।

बुद्धिजीवी सम्मेलन में मौजूद लोग।

भाटिया ने कहा कि 2020 के शुरू होते ही कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को संक्रमित करना शुरू कर दिया था। मार्च आते-आते दुनियाभर में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए समय रहते उचित कदम उठाए। भारत दुनिया में सबसे पहले वैक्सीन बनाने वाला देश बना। मोदी वैक्सीनेशन पर लोगों को प्रेरित करते रहे. वैक्सीन बनने और 200 करोड़ से ऊपर डोज लगने के साथ ही भारत में इस महामारी के दौरान 80 करोड़ लोगों तक लगातार खाद्यान्न पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि हम भले ही विकासशील देश हों लेकिन सरकार ने पूरा प्रयास किया है कि किसी भी गरीबी की भुखमरी के कारण मौत न हो।

उन्होंने कहा कि 15 अगस्त- 2014 को अपने पहले कार्यकाल के पहले साल प्रधानमंत्री मोदी ने हर परिवार को बैंकिंग सिस्टम से जोड़ने के लिए जनधन योजना की शुरुआत की, जिसके तहत अब तक 45 करोड़ से अधिक खाते खोले जा चुके हैं। खास बात ये है कि सरकार की सब्सिडी इन्हीं खातों में जा रही है। वहीं गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले परिवारों को 1 मई 2016 से शुरू हुई उज्ज्वला योजना के तहत 9 करोड़ से अधिक गैस कनेक्शन बांटे जा चुके हैं। आयुष्मान भारत योजना में BPL परिवारों को 5 लाख रुपए तक कैशलेस स्वास्थ्य बीमा मिला, जिसके तहत अब तक 10 करोड़ परिवारों के 50 करोड़ सदस्यों को लाभ मिल चुका है। ये सारी योजनाएं समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए थीं, जो अब तक भय, भूख और भ्रष्टाचार का शिकार होता आया था।

बुद्धिजीवी सम्मेलन में मौजूद लोग।

भाटिया ने कहा कि एक अगस्त मुस्लिम महिला अधिकार दिवस (Muslim Women’s Rights Day) के रूप में मनाया जा रहा है, क्योंकि मोदी सरकार ने 30 जुलाई 2019 को संसद से तीन तलाक (triple talaq) के खिलाफ कानून पारित कर इसे मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक- 2019 (Muslim Women (Protection of Rights on Marriage) Bill- 2019) नाम दिया, जिसके मुताबिक तीन तलाक (triple talaq) अवैध है। मोदी सरकार के इस फैसले से मुस्लिम महिलाओं को बहुत बड़ा सामजिक बल मिला।

गौरव भाटिया ने कहा कि देश में डिजिटल पेमेंट (digital payment) करने का चलन तेजी से बढ़ा। आज देश में डिजिटल लेनदेन का सबसे बड़ा जरिया यूपीआई (UPI) है। आर्थिक मोर्चे पर मोदी मन्त्र पूर्ववर्ती सरकारों से हट कर है। नया भारत-नया टैक्स सिस्टम देश की अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था को एक बार में बदल देना वाला जीएसटी (GST) मोदी सरकार के सबसे बड़े फैसलों में से एक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं में किसानों के मुद्दे विशेषकर छोटे किसानों के हित प्रखर होते हैं। आज देश में खाद्यान्न का उत्पादन लगातार न केवल रिकॉर्ड स्तर पर है, बल्कि कृषि का निर्यात भी लगातार बढ़ रहा है। इसके पीछे किसानों को ध्यान में रखकर बनाई गई योजनाएं और फैसलों की अहम भूमिका है। छोटे किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना शुरू की गई। इस योजना के तहत सरकार किसान परिवारों को हर साल 6 हजार रुपए दे रही है, जो हर चार महीने में 2-2 हजार रुपए की किस्त के रूप में दिए जाते हैं। ये पैसा सीधे किसान के खातों में पहुंचता है, जिससे भ्रष्टाचार की संभावना बहुत कम हो जाती है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ने किसानों को फसल के नुकसान पर भी बीमा कवच दिया। भाटिया ने कहा कि इनके अलावा भी अनेक फैसले लिए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने हमेशा गरीब, दबे-कुचले वर्ग के हित में फैसले लिए हैं। उन्होंने हमेशा अंत्योदय के सिद्धांत को केंद्र में रखकर फैसले लिए हैं। इस सम्मेलन में शहर के प्रतिष्ठित व्यक्ति, वकील, पत्रकार, उद्योगपति, व्यापारी, नौकरी पेशा व्यक्ति, चार्टर्ड अकाउंटेंट, सेवानिवृत्त सेना अधिकारी, शहर की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि आदि सभी वर्गों से लोग शामिल हुए।

error: Content can\\\'t be selected!!