गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर गृह मंत्रालय ने पीपीएमडीएस, पीएमएमएस पुरस्कारों के लिए पंजाब पुलिस के अधिकारियों के नामों की घोषणा की

डीजीपी गौरव यादव ने पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी, पंजाब पुलिस की सेवाओं को मान्यता देने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार का किया धन्यवाद

CHANDIGARH, 25 JAN: पंजाब पुलिस की उत्कृष्ट सेवाओं को मान्यता देते हुए गृह मंत्रालय, भारत सरकार (जीओआई) ने 74वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक (पीपीएमडीएस) और मेधावी सेवा के लिए पुलिस पदक (पीएमएमएस) से सम्मानित किए जाने वाले पंजाब पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों के नामों की घोषणा की।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) प्रोविजनिंग और आधुनिकीकरण जी. नागेश्वर राव, पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) बॉर्डर रेंज अमृतसर मोहनीश चावला और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्री मुक्तसर साहिब ओपीन्दरजीत सिंह घुम्मन सहित तीन आईपीएस अधिकारियों को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।
इसी तरह, एक आईपीएस अधिकारी पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) फिरोजपुर रेंज रंजीत सिंह, कमांडेंट आरटीसी पीएपी जालंधर मनदीप सिंह, एडीसीपी सिटी-2 अमृतसर प्रभजोत सिंह विर्क, डीएसपी विजीलैंस ब्यूरो यूनिट संगरूर परमिंदर सिंह और डीएसपी सीआईडी यूनिट सहित चार पीपीएस अधिकारी संगरूर चरनपाल सिंह, उन 15 अधिकारियों/कर्मचारियों में शामिल हैं, जिन्हें सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक के लिए चुना गया है। बाकी अधिकारियों में इंस्पेक्टर तजिंदर सिंह, इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह, एसआई दलजीत सिंह, एसआई जगतार सिंह, एसआई बलजीत कौर, एसआई जुगल किशोर, एएसआई राज कुमार, एएसआई जसपाल सिंह, एएसआई राकेश चोपड़ा और एएसआई प्यारा सिंह शामिल हैं।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने पुरस्कार विजेताओं को बधाई देते हुए इन अधिकारियों की सेवाओं को मान्यता देने और पूरे पंजाब पुलिस बल का मनोबल बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस तरह की मान्यता पुलिस बल को अधिक समर्पित भावना और समर्पण के साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, जोकि कई गुना सुरक्षा चुनौतियों वाले सीमावर्ती राज्य में बहुत जरूरी है।

error: Content can\\\'t be selected!!