माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने यात्रियों की संख्या 7 हजार प्रति दिन की

ANews Office: श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने वीरवार से श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए यात्रियों की संख्या बढ़ाकर 7 हजार प्रति दिन कर दी है। अब तक यह संख्या पांच हजार थी। इससे नवरात्र के दौरान श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के अभिलाषी भक्तों को बड़ी राहत मिली है।

गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन खुलने के बाद गत 16 अगस्त से श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा पुनः शुरू की गई थी। शुरू में केवल जम्मू-कश्मीर राज्य के दर्शनार्थियों के लिए श्री माता वैष्णो देवी का दरबार खोला गया तथा संख्या दो हजार यात्री प्रतिदिन रखी गई थी। बाद में माता रानी का दरबार जम्मू-कश्मीर के अलावा सभी बाहरी राज्यों के दर्शनार्थियों के लिए खोल दिया गया था तथा यात्रियों की संख्या पांच हजार प्रतिदिन कर दी गई थी।

अब नवरात्र शुरू होने के मद्देनजर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने जम्मू-कश्मीर समेत सभी राज्यों के दर्शनार्थियों के लिए संख्या 7 हजार प्रतिदिन कर दी है लेकिन भक्तों को यात्रा शुरू करने से पहले यात्रा पर्ची ऑनलाइन ही लेनी पड़ेगी। यात्रा पर्ची के लिए कटरा में विंडो अभी नहीं खोली गई हैं। यात्रियों को कोविड-19 गाइडलाइंस का भी सख्ती से पालन करना होगा।

ये भी पढ़ेंः नवरात्र के बाद होगा नए दिनों का शुभारंभ, कोरोना के आंकड़े भी होने लगेंगे कम

error: Content can\\\'t be selected!!