मालवा संस्कृतिक मंच पंजाब ने गायक कंवर ग्रेवाल को घनइया जी गोल्ड पुरस्कार से किया सम्मानित

CHANDIGARH: मालवा संस्कृतिक मंच पंजाब ने आज प्रसिद्ध लोक गायक कंवर ग्रेवाल को भाई घनइया जी पुरस्कार से सम्मानित करते हुए उन्हें गोल्ड मैडल भेंट किया। मंच के चेयरमैन कृष्ण कुमार बावा ने उन्हें ये सम्मान प्रदान करते हुए उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि तंदरुस्त समाज का सृजन करने में लेखक और कलाकार का अहम योगदान होता है। बावा ने बताया कि मालवा संस्कृतिक मंच, पंजाब पिछले 30 सालों से बेटियों का लोहड़ी मेला मना रहा है और सामाजिक बुराइयों के ख़िलाफ़ एक लहर चला रहा है । उन्होंने कहा कि इसीलिए जहाँ हर साल नवजात बच्चियों का सम्मान करके स्वागत किया जाता है वहीँ समाज में अच्छा काम करने वाली शख्सियतों को उत्साही पुरस्कार प्रदान किये जाते हैं।

बावा ने कहा कि काले खेती कानूनों ख़िलाफ़ लंबे समय चले किसानी संघर्ष में कँवर ग्रेवाल ने अपनी बुलंद आवाज़ में निडर और निस्वार्थ हो कर पूरी हाज़री लगवाई है, इसलिए हम ग्रेवाल के ऋणी हैं और आज उन को भाई घनईया जी पुरस्कार प्रदान कर रहे हैं। इस मौके सम्मान लेने उपरांत कँवर ग्रेवाल ने कहा कि वह अपनी कला को हमेशा अच्छे संदेश के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं और पंजाबी मातृभाषा के लिए रचनात्मक यत्नों  के लिए कार्यशील रहते हैं। कँवर ग्रेवाल ने मालवा संस्कृतिक मंच पंजाब का खास तौर पर कृष्ण कुमार बावा का धन्यवाद किया।

इस मौके प्रसिद्ध रंगकर्मी निर्मल जोढ़ा ने मालवा संस्कृतिक मंच पंजाब की तरफ से किये जा रहे सार्थक कामों की प्रशंसा की। मंच की प्रधान बीबी बरजिन्दर कौर ने सब का धन्यवाद किया। इस मौके रेशम सिंह सग्गू, बीबी गुरप्रीत कौर सिद्धू, महासचिव अंग्रेज सिंह व मनमोहन कड़वा, साहल सिंह, बीबी मनजीत कौर, महंत लखबीर दास, सन्दीप पोपली आदि उपस्थित थे।

error: Content can\\\'t be selected!!