खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021: कथक फयूजन नाइट ने लूटा दर्शकों का दिल

रंगारंग कार्यक्रम का लोग बढ़-चढ़ कर उठा रहे लुत्फ, हरियाणवी गीत पर कथक देख आश्चर्यचकित हुए लोग

CHANDIGARH, 09 JUNE: खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में जहां एक ओर खेलों का महाकुंभ भरा हुआ है, वहीं सांस्कृतिक संध्या के माध्यम से मनोंरजन की बयार बह रही है। गीत-संगीत, नृत्य से सराबोर स्पोर्ट्स एक्सपो में दर्शक झूमने पर मजबूर हो रहे हैं। ताऊ देवीलाल खेल परिसर में लगाई गई स्पोर्ट्स एक्सपो में प्रतिदिन चैंपियन नाइट का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें गुरुवार को विशेष तौर पर कथक नाइट का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में लोक कलाकारों में अलग-अलग कला के गीतों पर कथक कर ऐसा फयूजन पेश किया कि लोग सीटों से खड़े होकर झूमने लगे।

इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री के सलाहकार योगेंद्र चौधरी, सूचना, सचिव, वित्त सोफिया दहिया ,जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के संयुक्त निदेशक अमन कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने विशेष तौर पर शिरकत की। इस दौरान अतिथियों ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

हरियाणवी गीत पर कथक देख आश्चर्यचकित हुए लोग

कथक नाइट का विशेष पल तब आया जब हरियाणवी गीत पर कलाकारों ने कथक प्रस्तुत किया, जिसे देखकर दर्शक पूरी तरह आश्चर्य चकित हो गए कि किसी हरियाणवी गीत पर कथक कैसे हो सकता है। लेकिन कलाकारों ने इतनी खूबसूरती से हरियाणवी गीत पर कथक का फयूजन तैयार किया था कि जो भी उस समय स्पोर्ट्स एक्सपों में मौजूद था, वह खुद को आनंदित होने से नहीं रोक पाया।

कैलाश खेर के गीत से कलाकारों ने बांधा समा

प्रसिद्ध सूफी गायक कैलाश खेर के गीत हीरे मोती मैं न चाहूं, मैं… तो चाहूं संगम तेरा पर एक कलाकार ने इतनी संजीदा प्रस्तुति दी कि लोग एक क्षण के लिए भी अपनी नजरें मंच से हटा न पाए। कलाकार ने बेहद खूबसूरती से कथक पेश किया कि तालियों से पूरा हॉल गूंज उठा। इसके अलावा, कुछ कलाकारों ने एरोबिक्स स्टाइल के साथ कथक फयूजन की प्रस्तुति दी।

प्रतिदिन आयोजित की जा रही विभिन्न कलाओं पर आधारित नाइट

सचिव, वित्त सोफिया दहिया ने बताया कि चैंपियनस नाइट का आयोजन खिलाड़ियों को दिनभर की थकान के बाद तनावमुक्त करने व मनोरंजन का एक माध्यम देने के लिए किया जा रहा है। इस दौरान प्रतिदिन अलग-अलग कलाओं व संस्कृति पर आधारित नाइट का आयोजन किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में गुरुवार को भी कथक फयूजन नाइट का आयोजन किया गया था।

कार्यक्रम के दौरान जाने-माने आरजे मानव ने खिलाड़ियों व दर्शकों के साथ विभिन्न गेम्स खेली और उन्हें गिफ्ट्स भी दिए। यह चैंपियनस नाइट लोगों के लिए खास आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। पूरे दिन अलग-अलग मुकाबलों में खिलाड़ियों का जोश व उत्साहवर्धक करने के बाद दर्शक भी बेसब्री से इस चैंपियनस नाइट का इंतजार करते हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!