कन्हैया मित्तल ने किया गांधी संग्रहालय का दौरा

CHANDIGARH 1, JULY: प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल, ब्रांड अम्बेसडर स्वच्छता अभियान नगर निगम चंडीगढ़ ने गांधी स्मारक निधि के गांधी संग्रहालय का दौरा किया। सर्वप्रथम उन्होंने गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने संग्रहालय देखते हुए कहा कि यह गांधी संग्रहालय चंडीगढ़ की अमूल्य धरोहर है। ट्राईसिटी विजिट करने वालों तथा स्कूल के बच्चों को इसे जरूर देखना चाहिए। इसको देखकर बच्चों को बहुत ही ज्ञानवर्धक बातों का पता चलेगा। कन्हैया मित्तल ने गांधी स्मारक भवन के प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र तथा पुस्तकालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आज से प्लास्टिक के बने कुछ उत्पादों पर बैन लगा है इसलिए हमें यह उत्पाद नहीं खरीदने चाहिए। उन्होंने पब्लिक को प्रेरित किया कि जब भी घर से सामान लेने के लिए मार्किट जाए तो अपना थैला लेकर जाएं। इस अवसर पर खादी के थेले भी वितरित किए गए। उन्होंने चंडीगढ़ को स्वच्छता में नम्बर एक पर लाने का अनुरोध किया तथा कहा’’ साथ में लाये थैला, न करें अपने शहर को मैला।

अमनदीप सिंह शिक्षा, सूचना और संचार माहिर ने कहा की सिंगल यूज़ प्लास्टिक हमारे वातावरण व पर्यावरण के लिए बहुत बड़ा खतरा है। लेकिन लोग आज भी इस खतरे को लेकर गंभीर नहीं है, इसे लेकर उन्होंने कहा की हम छोटे-छोटे प्रयास से जैसे कि प्लास्टिक बैग का इस्तेमाल ना करके पर्यावरण को साफ सुथरा रखने में योगदान दे सकते हैं।

देवराज त्यागी पूर्व निदेशक ने कहा कि लोग ज्यादा से ज्यादा खादी के बैग का उपयोग करें और देश को साफ सुथरा रखने में और गांधी जी का सपना पूरा करने में अपनी भूमिका निभाएं।

इस मौके पर बालकृष्ण गुप्ता, उप-प्रभारी पापिया चक्रवर्ती, पूर्व निदेशक डा. देवराज त्यागी, गुरप्रीत, आनंद राव, पूनम शर्मा इत्यादि उपस्थित थे।

error: Content can\\\'t be selected!!