कोरोना के कारण JEE MAIN की अप्रैल सत्र की परीक्षाएं स्थगित

NEW DELHI: देश में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन-2021 की अप्रैल सत्र की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। ज्ञात हो परीक्षा 27, 28 और 30 अप्रैल को होनी थी। इस बाबत नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज यानी 18 अप्रैल को जेईई मुख्य परीक्षा अप्रैल सेशन 2021 के स्थगन के बारे में एक नोटिस भी जारी किया है।

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने रविवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा , “कोरोना की स्थिति को देखते हुए मैंने जेईई मेन 2021 (अप्रैल) परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है। छात्रों की सुरक्षा और उनका करियर हमारी पहली प्राथमिकता है।”

नई तारीख को लेकर अब परीक्षा से 15 दिन पहले किया जाएगा ऐलान

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “जेईई मेन परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले किया जाएगा।”

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी का क्या है कहना?

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की विज्ञप्ति के अनुसार, एनटीए छात्र समुदाय को सहयोग करते हुए जेईई (मेन)-2021 परीक्षा को चार सत्रों में आयोजित कर रही है। एजेंसी फरवरी और मार्च में दो सत्र सफलतापूर्वक आयोजित कर चुकी है। 23 से 26 फरवरी के बीच आयोजित पहले सत्र में 620978 और 16 से 18 मार्च के बीच आयोजित दूसरे सत्र में 556248 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे।

इसके अलावा उम्मीदवार किसी भी ताजा अपडेट के लिए JEE Main की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic पर जाकर चेक कर सकते हैं। ~(PBNS)

error: Content can\\\'t be selected!!