जयंती: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने पंडित नेहरू को याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए

CHANDIGARH: भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर आज चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में पंडित जवाहरलाल नेहरू को श्रद्धा के फूल अर्पित किए गए व उन्हें याद किया गया।

इस मौके पर अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू बेहद संस्कारी, कश्मीरी ‘कौल’ ब्राह्मण परिवार में जन्म लेने वाले व देश के जाने-माने बैरिस्टर के पुत्र थे। नाज़ों में पले, विदेशों में पढ़े, लेकिन जब देश की आजादी की लड़ाई में कूदे तो देश की आजादी के लिए 9 बार जेल गए और कुल 3259 दिन जेल में रहे। महात्मा गांधी के अनुयायी, सरदार वल्लभ भाई पटेल के पटेल के मित्र निजी तौर पर बेहद धार्मिक होते हुए भी सबको साथ लेकर चलने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री के रूप में अंग्रेजों द्वारा लूट खसूट व बेहद माली हालत में देश की कमान संभालने के तुरंत बाद दूरदर्शी नेहरू ने 1951 में ही देश के पहले आईआईटी (खड़गपुर) की स्थापना कर दी थी। देश में औद्योगीकरण के पितामह, बिना किसी दिखावे के एक प्रधानमंत्री के रूप में देश की नींव को मजबूत करने वाले, बच्चों के प्यारे चाचा नेहरू को हम नमन करते है।

कार्यक्रम में मौजूद नेताओं में पवन शर्मा, हरफूल कल्याण, जगजीत गोरा कंग,मोहहमद सादिक, दीपा दुबे,मनजीत चौहान,दविन्दर लुबाना,जीत सिंह बहलाना, सतीश कैंथ, हरजिंदर बावा,नरिंदर रिंकू, प्रेमलता, जाहिद परवेज खान, ममता राणा,ज्योति हंस,ओम लता, रामकरण,अभय चंदेल,कालू राम,रामसरूप,सतीश मचल, देव राज,मदन लाल व बड़ी संख्या में नेता व कार्यकर्ता शामिल थे।

error: Content can\\\'t be selected!!