प्राचीन हनुमान मंदिर सेक्टर 32-ए में धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी, स्वचलित झांकियां रहीं आकर्षण का केंद्र

21 अगस्त को श्रीमद् भागवत कथा का समापन और भंडारा होगा

CHANDIGARH, 18 AUGUST: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर आज प्राचीन श्री हनुमान मंदिर सेक्टर 32-ए में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण जी के जीवन से संबंधित लीलाओं की सुन्दर झांकियों का प्रदर्शन किया गया। मंदिर के प्रधान संजीव कुमार ने बताया कि इन झांकियों को बगांल से आए कलाकारों ने बहुत ही सुन्दर ढंग से सजाया हुआ था। इन झांकियों में सभी मूर्तियां मशीन से स्वचालित थीं।

मंदिर में दर्शन करने आए भक्तों को पंडित रविंद्र शास्त्री ने भजनों से मंत्रमुग्ध कर दिया। साथ ही आचार्य राजकुमार मिश्र ने भगवान श्रीकृष्ण के जन्म एवं जीवन लीला का बहुत ही सुन्दर ढंग से वर्णन किया। रात्रि 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के बाद सभी भक्तों को प्रसाद का वितरण किया गया।

मंदिर कमेटी के प्रेस सचिव राजमोहन ढल ने बताया कि प्राचीन श्री हनुमान मंदिर सेक्टर 32-ए में 14 अगस्त से 20 अगस्त तक सायं 4 से 7 बजे तक परम श्रद्धेय श्री स्वामी जी महाराज द्वारा श्रीमद्भागवत कथा भी की जा रही है। आज कथा में स्वामी जी ने भगवान श्रीराम जी के जीवन एवं भगवान श्रीकृष्ण जी के जन्मोत्सव का प्रसंग सुनाया तथा जीवन में पाप एवं पुण्य के महत्व को समझाया। प्रवचन सुनने के लिए ट्राईसिटी के भक्त रोजाना मंदिर में पहुंच रहे हैं। 21 अगस्त को सुबह 9 बजे मंदिर में हवन होगा और कथा का समापन भी होगा। इसके पश्चात दोपहर को 1 बजे से विशाल भण्डारे का आयोजन किया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!