इंटक ने प्रशासक को लिखा पत्रः शहर में सेनेटाइजेशन के लिए फायर ब्रिगेड का करें इस्तेमाल, वीकेंड लॉकडाउन का विरोध

CHANDIGARH: इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) ने पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को पत्र लिखकर शहर के विभिन्न इलाकों को सेनेटाइज करने के लिए फायर ब्रिगेड का इस्तेमाल करने की मांग की है। साथ ही वीकेंड लॉकडाउन की जगह सप्ताह के अन्य दिनों में लॉकडाउन जैसा फैसला लागू करने का आग्रह किया है।

इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) के पूर्व चंडीगढ़ प्रदेश अध्यक्ष कुलबीर सिंह ने पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को लिखे पत्र में कहा है कि शहर में 7 फायर स्टेशन हैं तथा इनमें 35-40 फायर ब्रिगेड हैं, जिनका उपयोग इन दिनों शहर के विभिन्न इलाकों में कम से कम सप्ताह में एक बार सेनेटाइजेशन के लिए किया जा सकता है। सेनेटाइजेशन से शहर में कोरोना संक्रमण फैलने का जोखिम कम करने में काफी मदद मिल सकती है।

कुलबीर सिंह ने पत्र में यह भी कहा है कि कोरोनाकाल में पिछले एक साल से दुकानदार-व्यापारी भारी घाटे का सामना कर रहे हैं। वे अपनी आजीविका के लिए पर्याप्त आय नहीं कर पा रहे हैं। लिहाजा, बहुत जरूरी हो तो वीकेंड लॉकडाउन जैसा कदम उठाने के बजाय यह लॉकडाउन शनिवार व रविवार के बजाय सप्ताह के अन्य दिनों में लागू किया जाए। साथ ही श्रमिक व छोटे दुकानदारों के लिए कुछ राहत भत्ता देने का फैसला किया जाए, ताकि वह अपना व अपने परिवार का संकट के इस दौर में गुजारा कर सकें।

error: Content can\\\'t be selected!!