अंतर्राज्यीय अवैध हथियार तस्कर 14 अवैध पिस्टल व 14 मैगजीन के साथ मध्यप्रदेश से गिरफ्तार    

आरोपी अब तक मध्य प्रदेश से हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों में हजारों अवैध असलों की सप्लाई कर चुका 

CHANDIGARH, 27: हरियाणा पुलिस ने जिला नूंह में अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने में लगातार कार्रवाई करते हुए एक अंतर्राज्यीय अवैध असला तस्कर को 14 अवैध पिस्टल व 14 मैगजीन सहित मध्य प्रदेश से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि काबू किए आरोपी की पहचान गुरुदेव सिंह बरनाला निवासी गांव उमरती तहसील वरला बडवानी, मध्य प्रदेश हाल निवासी पचोरी थाना खकनार जिला बुरहानपुर मध्य प्रदेश के रुप में हुई है।

उन्होंने बताया कि 20 सितम्बर,2022 को होडल – पुन्हाना रोड पर गश्त पुलिस टीम को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि आशिफ निवासी बिछौर अपने पास अवैध पिस्टल रखता है और देशी पिस्टलों बेचने के लिये अपने घर से कहीं जायेगा। जिस सूचना पर दबिश देकर आसिफ उपरोक्त को काबू किया । जिसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 2 पिस्टल और 2 मैगजीन बरामद कर उसे पुलिस कब्जे में लिया गया । इस सम्बध में थाना बिछौर में सम्बधित धाराओं के तहत एक अभियोग अंकित करके आरोपी आशिफ को मुकदमा में गिरफ्तार करके गहनता से पूछताछ की गई ।

पूछताछ पर आरोपी के स्वीकृति कथनानुसार सह-आरोपी सहनवाज उर्फ सैनी निवासी सिरौली नगंला जिला मथुरा (यू0पी0) को दिनांक 19 मई,2023 को मुकदमा में गिरफ्तार किया गया । सहनवाज उर्फ सैनी उपरोक्त से पूछताछ पर उसके स्वीकृति कथन अनुसार दिनांक 23.05.2023 को आरोपी गुरुदेव सिंह बरनाला को दोई फोडिया जिला बुरहानपुर मध्य प्रदेश से काबू किया ।

आरोपी के पिठ्ठïू बैग की तलाशी लेने पर उससे 14 अवैध देशी पिस्टल व 14 मैगजीन बरामद हुई । आरोपी गुरुदेव सिंह बरनाला को मुकदमा में नियमानुसार गिरफ्तार करके उससे गहनता से पूछताछ की जा रही है जो आरोपी से पूछताछ कर पूरे नेटवर्क का खुलासा किया जायेगा। आरोपी से पूछताछ पर और भी वारदातों के खुलासा होने की सम्भावना है। आरोपी गुरुदेव सिंह बरनाला को आज नियमानुसार अदालत में पेश कर और अधिक गहनता से पूछताछ व बरामदगी के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जायेगा ।  
अब तक मुकदमे में 3 आरोपियों को 16 पिस्टल व 16 मैगजीन सहित गिरफ्तार किया जा चुका है।

इसके अतिरिक्त, एक अन्य मामले में पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर आज नई गांव से थाना कामा जिला भरतपुर (राज0) में दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में 3,000 रुपये के 01 ईनामी बदमाश को नई गांव से काबू किया । काबू करने उपरांत नाम पता पूछने पर बदमाश ने अपना नाम रज्जाक निवासी गांव नई जिला नूंह बतलाया। बदमाश रज्जाक को नियमानुसार आगामी कार्यवाही हेतु थाना कामा, जिला भरतपुर (राज0) पुलिस के हवाले किया गया।  

error: Content can\\\'t be selected!!