आधा-अधूरा लॉकडाउन आगे बढ़ाने के बजाय ऑड-ईवन के तहत सभी दुकानें खोले प्रशासन या बाजार का समय बदलेः कैलाश जैन

चंडीगढ़ उद्योग व्यापार मंडल के संयोजक ने प्रशासक व सलाहकार को लिखा पत्र

CHANDIGARH: शहर के व्यापारी नेता व चंडीगढ़ उद्योग व्यापार मंडल के संयोजक कैलाश चंद जैन में चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर को वर्तमान में लागू आधे-अधूरे लोकड़ाउन को आगे न बढ़ाए जाने व सभी दुकानों को खोले जाने के बारे में सुझाव दिए हैं तथा सभी दुकानें खोलने अथवा शहरभर में पूर्ण कर्फ्यू लगाए जाने की मांग दोहराई है।

प्रशासक वीपी सिंह बदनौर व उनके सलाहकार मनोज परीदा को अलग-अलग लिखे पत्र में कैलाश जैन ने कहा है कि शहर में आधा-अधूरा लॉकडाउन लगाया गया है। कुछ दुकानें खुली हैं तो कुछ बंद हैं। बावजूद इसके करोना महामारी फैलती जा रही है तथा पॉजिटिविटी रेट में कोई कमी नहीं आई है, बल्कि दुकानदार भारी नुकसान झेलने को मजबूर हैं। ऐसे में इस प्रकार के आधे-अधूरे लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाना चाहिए या नहीं, इसको लेकर सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद ही फैसला लिया जाना चाहिए।

कैलाश जैन ने सुझाव दिया है कि या तो शहर में पूरा लोकड़ाउन अथवा पूर्ण कर्फ्यू लगाया जाए या सभी प्रकार की दुकानों को खोलने की इजाजत दी जाए। जरूरी या गैर जरूरी सामान की दुकानों में फर्क नहीं रखा जाना चाहिए। कैलाश जैन ने यह भी सुझाव दिया है कि सभी दुकानों को ऑड-ईवन के तहत खोल दिया जाए या सभी दुकानों का समय सुबह 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक कर दिया जाए। अगर दुकानें खुलती हैं तो सभी खुलें, नहीं तो कोई भी न खोलें। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़, पंचकूला, मोहाली समेत ट्राइसिटी में एक ही तरह का फ़ैसला लिया जाना चाहिए।

इसके अलावा कैलाश जैन ने यह भी मांग की है कि दुकानदारों को हो रही परेशानी को ध्यान में रखते हुए दुकानदारों के लिए सरकार द्वारा विशेष राहत पैकेज घोषित किया जाना चाहिए तथा दुकानदारों को राहत दी जानी चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!