रोटरी क्लब चंडीगढ़ की इंस्टालेशन सेरेमनी: चंडीगढ़ रोटरी मिडटाउन की कमान डॉ. संजय कालरा को सौंपी गई

CHANDIGARH 6, JULY: रोटरी क्लब चंडीगढ़ मिडटाउन के 46वें प्रेजिडेंट रोटेरियन डॉ. संजय कालरा और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स (2022-23) की इंस्टालेशन सेरेमनी बुधवार को सीआईआई ऑडिटोरियम सेक्टर-31 में हुई। इस मौके पर पुंड्डुचेरी की पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर डॉ. किरण बेदी चीफ गेस्ट थीं, जबकि चंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह गेस्ट ऑफ ऑनर रहे।  इस दौरान आउटगोइंग प्रेजिडेंट सलिल चोपड़ा ने  डिटेल रिपोर्ट पेश की व बैटन नई टीम को सौंपी।उन्होंने बताया कि बीते साल आर्टिफिशियल लिंब्स के लिए प्रोजेक्ट सहयोग, सर्वाइकल कैंसर वैक्सिनेशन के लिए प्रोजेक्ट आस्था, टीबी हट, वोकेशनल ट्रेनिंग, जीएमसीएच-32 में आसरा सराय और स्वास्थ्य, शिक्षा और सामुदायिक विकास के अन्य प्रोजेक्ट्स सफलता पूर्वक चलाये ।

वहीं डॉ संजय कालरा ने इस वर्ष के प्रोजेक्ट्स की अपना विजन पेश किया व  2022-23 के वर्ष के लिए सौंपी गई जिम्मेदारी के लिए आभार व्यक्त करते हुए   कहा, ” अब समय आ गया है कि हम अपने सपनों को हकीकत में बदलें क्योंकि हम आशा, विश्वास, त्याग और कृतज्ञता  से भरपूर दुनिया  की कल्पना करते आए हैं इस कोशिश में हम सभी को साथ लेकर चलेंगे ।

बीर घग्गर स्थित सिग्नेचर प्रोजेक्ट रोटरी आदर्श गांव सहित  सभी सातों ड्रीम प्रोजेक्ट पर फोकस रहेगा जिनमें वर्षा जल संचयन, व्यावसायिक कौशल लैब, सौर विद्युतीकरण, हैप्पी स्कूल, बालिका सशक्तिकरण, अंडा बैंक, मियावाकी पेड़ लगाना आदि शामिल है। इसी तरह  सिविल अस्पताल पंचकुला में मरीजों के परिचारकों के लिए प्रोजेक्ट आसरा कुटीर के साथ साथ  हमारा मुख्य फोकस प्रोजेक्ट सहयोग, आस्था, सुदीक्षा, मां, अक्षय प्लस, पोलियो प्लस, फर्स्ट स्टेप हट आदि पर रहेगा ।

व्यावसायिक कौशल सीसीईटी, आशा किरण और हमारे क्लब की अन्य प्रमुख परियोजनाओं में कार्यक्रम होंगे। तीन मोबाइल डायग्नोस्टिक एक्सप्रेस, सरवाइकल कैंसर टीकाकरण और  वैश्विक अनुदान डायलिसिस सहायता केंद्र  और पोस्ट पर दो वैश्विक अनुदान पोलियो सिंड्रोम रिहैबिलिटेशन और सौर विद्युतीकरण के इंटरनेशनल भागीदारी का इंतजार है  इसलिए हमें 100% PHF और TRF में 50,000$ योगदान देने का लक्ष्य रहेगा। प्रेजिडेंट  ने अपने नए बोर्ड के सदस्यों का परिचय भी कराया और वचन लिया कि  जी जान से मानवता की सेवा करें।

5 स्टूडेंट्स को उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति और दोनों को 30,000 रुपये का लोन भी स्थापना समारोह में दिया गया। विशिष्ट अतिथि विनय प्रताप सिंह आईएएस ने रोटरी के विभिन्न चैप्टर द्वारा किए गए अच्छे कार्यों की सराहना की। उन्होंने चंडीगढ़ के नागरिकों का जीवन बेहतर बनाने के लिए  चंडीगढ़ प्रशासन के साथ भागीदारी के लिए एनजीओ के साथ समन्वय स्थापित कर स्वास्थ्य, शिक्षा, युवाओं के व्यावसायिक कौशल आदि में पहल के अवसरों को तलाशने की आवश्यकता पर जोर दिया।इस अवसर पर डॉ. किरण बेदी ने 20 साल पहले के रोटरी क्लब  समारोह की यादें ताजा की। उस समय डॉ. बलराम गुप्ता कोरोटरी चंडीगढ़ मिडटाउन का अध्यक्ष बनाया गया था।

बलराम पंजाब विश्वविद्यालय में उनके शिक्षक भी रहे हैं । उन्होंने  अपना प्रशासनिक अनुभव साझा किया व समुदाय और रोटरी के सकारात्मक योगदान की बात की । उन्होंने डॉ. संजय कालरा व उनकी टीम  को  नई जिम्मेदारी मिलने की बधाई दी। उनकी  मंत्रमुग्ध कर देने वाली मोटिवेशनल स्पीच  ने दर्शकों को हैरत में डाल दिया और तालियों की गड़गड़ाहट से उनकी सराहना की।

error: Content can\\\'t be selected!!