आबकारी एवं कराधान विभाग का इंस्पेक्टर और डाटा एंट्री ऑपरेटर रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार

जीएसटी नंबर रद्द करने का दबाव बनाकर मांगे थे 15,000 रुपए 

CHANDIGARH, 26 MAY: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने रिश्वतखोरी के आरोप में आबकारी एवं कराधान विभाग, फरीदाबाद में तैनात दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान डाटा एंट्री ऑपरेटर विनय और इंस्पेक्टर विक्रम के रूप में हुई है।

ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद के सेक्टर-55 निवासी श्री परविंदर सिंह द्वारा दायर शिकायत के बाद एसीबी द्वारा यह कार्रवाई की गई। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि फरीदाबाद के आबकारी एवं कराधान विभाग में तैनात इंस्पेक्टर विक्रम और डेटा एंट्री ऑपरेटर विनय उसकी फर्म का वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) नंबर रद्द करने का दबाव बनाकर 15,000 रुपये की मांग कर रहे हैं।

शिकायत मिलने पर एसीबी की टीम ने आरोप की पुष्टि करने के बाद तुरंत छापा मारा और डाटा एंट्री ऑपरेटर विनय को 15,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। इसके बाद आरोपी इंस्पेक्टर विक्रम को भी गिरफ्तार कर लिया गया। 

दोनों आरोपियों को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ फरीदाबाद के एसीबी थाने में मामला दर्ज किया गया है। वर्तमान में भ्रष्ट गतिविधियों में उनकी संलिप्तता के बारे में और जानकारी जुटाने के लिए जांच जारी है।

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो सरकारी तंत्र से भ्रष्टाचार को खत्म करने और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है। ब्यूरो नागरिकों को एक पारदर्शी और जवाबदेह प्रणाली सुनिश्चित करने के लिए भ्रष्टाचार के किसी भी मामले की तुरंत रिपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

error: Content can\\\'t be selected!!