प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस सप्ताहः आज से सेवा कार्यों में जुटी चंडीगढ़ भाजपा

CHANDIGARH: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस को चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा सेवा सप्ताह के रूप में मनाने जा रही है। यह सेवा सप्ताह 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक पूरे चंडीगढ़ में चलाया जाएगा। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता समाजसेवा से जुड़े कार्य करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को सप्ताह भर मनाएंगे। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस 17 सितम्बर को है।

7 की संख्या पर विशेष जोर
चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने बताया कि चूंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस बार 70वां जन्मदिवस है, इसलिए कार्यक्रम में 7 की संख्या पर विशेष जोर दिया गया है। इस सेवा सप्ताह कार्यक्रम के लिए पार्टी के प्रदेश महामंत्री रामबीर भट्टी को संयोजक नियुक्त किया गया है। इसके अलावा प्रदेश के पदाधिकारियों को कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है।सूद ने बताया कि सेवा सप्ताह को मूल रूप से 9 प्रकार के अलग-अलग कार्यक्रमों में बांटा है। ये सभी कार्यक्रम जिला, मंडल और बूथ स्तर तक आयोजित किए जाएंगे।

सप्ताह में क्या-क्या होगा
चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने बताया कि 20 सितम्बर को सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक 20 गरीब विकलांगों को व्हील चेयर, 15 कानों की मशीन, 25 वॉकर और 10 स्टिक वितरित किए जाएंगे। 19 सितम्बर को सेक्टर-43 स्थित सामुदायिक केंद्र में 70 गरीब लोगों को नजर का नि:शुल्क चश्मा वितरण किया जाएगा। सूद ने कहा कि चूंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश को स्वच्छ भारत बनाने का स्वप्न है। इसी को देखते हुए चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा शहर को स्वच्छ रखने और प्लास्टिक के प्रयोग को न करने की लोगों को शपथ दिलाने के लिए 35 मंडलों में 14 सितम्बर से लेकर 20 सितम्बर तक 70 अलग-अलग स्थानों पर सफाई कार्यक्रम का आयोजन करेगी। इसमें खुद पार्टी कार्यकर्ता गंदगी वाले स्थान की सफाई करेंगे। सूद ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर 70 गरीब बस्तियों, अनाथ आश्रमों, अस्पताल, डिस्पेंसरी, कुष्ठ रोग आश्रम, अंध विद्यालय, दिव्यांग, विकलांग संस्थानों में फल वितरण कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा।

रक्तदान व नेत्रदान आवेदन शिविर का भी आयोजन
अरुण सूद ने बताया कि इस सेवा सप्ताह कार्यक्रम के लिए चंडीगढ़ को 5 जिलों में विभाजित किया है। सभी जिलों में रक्तदान शिविर और नेत्रदान आवेदन शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। इस दौरान कम से कम 70 यूनिट प्रति शिविर रक्तदान का लक्ष्य रखा है। जिला नंबर 1 में 19 सितम्बर को, जिला नंबर 2 में 17 सितम्बर, जिला नंबर 3 में 20, जिला नंबर 4 में 15 और जिला नंबर 5 में 16 सितम्बर को पांच अलग-अलग स्थानों पर रक्तदान शिविर और नेत्रदान आवेदन शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा पार्टी ने बूथ स्तर तक पौधारोपण करने का लक्ष्य तय किया है, जिसके अंतर्गत 597 बूथों पर 2500 से भी अधिक पौधे लगाए जाएंगे।

प्लाज्मा दान करने की अपील
चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने अपील करते हुए कहा है कि जो लोग कोविड-19 के संक्रमण के बाद ठीक हो चुके हैं, वे लोग अपना प्लाज्मा दान कर अन्य लोगों की जान बचाने में अहम भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही पुण्य कार्य है। सूद ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रयास से अभी तक 25 लोग अपना प्लाज्मा देने के लिए सहमति जता चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः 13 सितम्बर को 10.45 से लेकर 12 बजे तक जन्मे बच्चे क्या बहुत भाग्यवान होंगे ?

error: Content can\\\'t be selected!!