हुड्डा की अपीलः आंदोलन कर रहे किसानों की हर संभव मदद करें हरियाणावासी

कहा- शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों के रुकने-ठहरने, खाने-पीने और डॉक्टरी इलाज की व्यवस्था करने में करें हर संभव सहायता

CHANDIGARH: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणावासियों के लिए एक अपील जारी की है। उन्होंने इसमें कहा है कि हरियाणावासी शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों की हर संभव मदद के लिए आगे आएं। हुड्डा ने कहा कि जो किसान पंजाब या हरियाणा के अलग-अलग इलाक़ों से दिल्ली की तरफ जा रहे हैं, उनके खाने-पीने की व्यवस्थाएं की जाएं। किसानों के ठहरने और सोने के लिए भी तमाम प्रबंध किए जाएं। इतना ही नहीं, कड़कड़ाती ठंड, बारिश, वाटर कैनन की बौछारों या आंसू गैस के गोलों की वजह से प्रभावित जिन किसानों को डॉक्टरी सहायता या इलाज की जरूरत है, उन्हें भी हर संभव मदद पहुंचाई जाए।

किसानों की मांगें पूरी तरह जायज, हम किसानों की मांगों का करते हैं पूर्ण समर्थन

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार तानाशाही तरीक़े से किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है, जबकि लोकतंत्र में हर नागरिक और हर एक वर्ग को अपनी मांगों के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन का संवैधानिक अधिकार प्राप्त है। सरकार को अपनी हठधर्मिता छोड़कर किसानों से बातचीत करनी चाहिए और जल्द से जल्द उनकी मांगों को मानना चाहिए। हुड्डा ने कहा कि किसानों की मांगें पूरी तरह जायज हैं और वो इन मांगों का पूर्ण समर्थन करते हैं। एमएसपी की गारंटी के बिना नये कृषि कानून किसानहित में नहीं हो सकते।

सरकार के जुबानी आश्वासन पर नहीं है किसानों को भरोसा, एमएसपी का कानून बनाए सरकार

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार के जुबानी आश्वासन पर किसानों को भरोसा नहीं है। इसलिए वो इसे क़ानून की शक्ल देने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार ऐसा करने से पीछे हट रही है। इसलिए किसानों को सरकार की मंशा पर संदेह है। हमने हर मंच से सरकार के सामने पहले भी ये मांगें रखी थी और आगे भी रखेंगे लेकिन सरकार लगातार इन जायज मांगों की अनदेखी कर रही है। यही वजह कि मजबूरन किसानों को महामारी के इस दौर में भी अपनी मांगे मनवाने के लिए सड़कों पर आना पड़ा।

ये भी पढ़ेंः चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विवि ने बाजरा की नई बायोफोर्टीफाइड किस्म विकसित की

error: Content can\\\'t be selected!!