हुड्डा ने दी बीजेपी को विकास कार्यों पर बहस करने की खुली चुनौती

कहा- मेरे पास गिनवाने के लिए लंबी लिस्ट, बीजेपी के पास बताने लायक नहीं है एक भी काम

कश्यप राजपूत सभा के प्रदेश अध्यक्ष जयभगवान कश्यप ने इनेलो छोड़कर भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में ज्वाइन की कांग्रेस

CHANDIGARH: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी को विकास कार्यों पर खुली बहस की चुनौती दी है। हुड्डा का कहना है कि उनके पास कांग्रेस कार्यकाल के दौरान बरोदा और पूरे हरियाणा में हुए विकास कार्यों की लंबी लिस्ट है लेकिन बीजेपी के पास बताने लायक एक भी काम नहीं है। भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा जनता के सामने बेनक़ाब हो चुका है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को गांव शामड़ी, चिड़ाना, जवाहरा, भादोठी, दुराना, मुंडलाना, सिरसाढ, रामगढ़ में कई जनसभाओं को संबोधित किया और बरोदा से कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल के लिए वोट मांगे। इस दौरान हरियाणा कश्यप राजपूत सभा के प्रदेश अध्यक्ष और इनेलो नेता जयभगवान कश्यप ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस ज्वाइन की।

भाजपा की नीतियों से किसान बर्बादी की कगार पर
जनसभाओं को संबोधित करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के कारण किसानों को अपनी फसल निर्धारित समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। किसान बड़ी लागत लगाकर मेहनत से उगाई फसल घाटे में बेचने को मजबूर हैं। इसी कारण किसान आज बर्बादी के कगार पर है। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने भाषण की बजाय किसानों से सीधी बातचीत की। जब उन्होंने पूछा कि आज जीरी का क्या भाव मिल रहा है तो किसानों ने जवाब दिया 1500 रुपए। वहीं जब उन्होंने पूछा कि हमारे समय क्या भाव मिलता था तो भीड़ ने एक सुर में कहा कि 5000 रुपये। हुड्डा ने कहा कि हमने अपनी सरकार के समय न खाद पर टैक्स लगाया, न बीज, न दवाई और न ही खेती उपकरणों पर। लेकिन मौजूदा सरकार ने खेती में इस्तेमाल होने वाली हर चीज पर जीएसटी लगाकर किसान की लागत बढ़ाने का काम किया है। रही सही कसर सरकार ने पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ाकर पूरी कर दी।

एमएसपी बढ़ाने की बजाय एमएसपी खत्म करने पर तुली बीजेपी
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि तीन नए कृषि क़ानूनों ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है लेकिन किसानों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हमारी सरकार बनते ही इन कानूनों को फाड़कर रद्दी की टोकरी में डाल दिया जाएगा। साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य का कानून बनाकर उसमें प्रावधान किया जाएगा कि एमएसपी से कम कीमत पर खरीदने वाले को सजा दी जाएगी। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं से जनता में भय का माहौल है और सरकार चैन की नींद सो रही है। प्रदेश में रोज हो रही हत्या, रेप, चोरी, लूट और डकैती की घटनाओं को देखकर लगता है कि अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। कल फरीदाबाद और पानीपत में हुई खौफनाक घटनाओं को देखकर लगता है कि प्रदेश में कोई सरकार ही नहीं है। ऐसी घटनाओं की जितनी निंदा की जाए कम है। सरकार को बिना देरी लगाए अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए और महिलाओं की रक्षा के लिए विशेष कदम उठाने चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!