उच्च शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने सरकारी कालेजों के लिए नये भर्ती सहायक प्रोफैसरों और लायब्रेरियनों को नियुक्ति पत्र सौंपे

25 सालों बाद रेगुलर भर्ती उच्च शिक्षा क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह तैयार: परगट सिंह

CHANDIGARH: अपने वायदे पर पूरा उतरते हुये उच्च शिक्षा और भाषा मंत्री परगट सिंह ने आज राज्य के सरकारी कालेजों के लिए नये भर्ती सहायक प्रोफैसरों और लायब्रेरियनों को नियुक्ति पत्र सौंपे।

परगट सिंह ने बताया कि यह राज्य में उच्च शिक्षा के क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण पल है क्योंकि 1996 के बाद भाव 25 सालों के लम्बे अरसे के बाद रेगुलर नियुक्तियाँ की गई हैं।

उच्च शिक्षा मंत्री ने 19 अक्तूबर को सरकारी कालेजों में टीचिंग काडर के 1091 और लायब्रेरियनों के 67 पदों समेत 1158 पदों पर 45 दिनों के अंदर-अंदर भर्ती करने का वायदा किया था।

आज यहाँ महात्मा गांधी स्टेट इंस्टीट्यूट आफ पब्लिक ऐडमिनिस्ट्रेशन (मैगसीपा) में एक समागम के दौरान परगट सिंह ने 125 नये भर्ती सहायक प्रोफैसरों और लायब्रेरियनों को नियुक्ति पत्र सौंपे जबकि बाकी रहते सहायक प्रोफैसरों को भी जल्द ही नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे।
परगट सिंह ने कहा, ‘मैं नव-नियुक्त अध्यापकों को शुभकामनाएं देता हूँ और उम्मीद करता हूँ कि वह पंजाब की उच्च शिक्षा को नयी बुलन्दियों पर लेकर जाएंगे।’

उन्होंने इस भर्ती प्रक्रिया को रिकार्ड समय में पूरा करने के लिए गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी, अमृतसर और पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला की समूची टीम और उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि यह पूरी भर्ती यूजीसी के दिशा -निर्देशों के अनुसार की गई है।

ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब के सरकारी कालेजों में ढाई दशकों बाद सहायक प्रोफैसरों के पद भरे जा रही हैं।

इस मौके पर दूसरों के अलावा सचिव उच्च शिक्षा कृष्ण कुमार, डीपीआइ (कालेज) उपकार सिंह, डीपीआइ (सेकंडरी शिक्षा) सुखजीत पाल सिंह और सहायक डायरैक्टर उच्च शिक्षा डा. गुरदर्शन सिंह बराड़ उपस्थित थे।

error: Content can\\\'t be selected!!