फाजि़ल्का में भारत-पाक सरहद पर 42 करोड़ से ज्यादा की हेरोइन बरामद, एक गिरफ्तार

CHANDIGARH: पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने इंटेलिजेंस द्वारा मिली सूचना पर कार्यवाही करते हुये शुक्रवार को जि़ला फाजिल्का की भारत-पाक सीमा (India-Pak Border) से 8.5 किलोग्राम हेरोइन के 8 पैकेट बरामद किये, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में 42 करोड़ रुपए से अधिक बतायी जाती है। क्योंकि यह कार्यवाही सीमा सुरक्षा बल (BSF) के नियंत्रण अधीन पड़ते सरहदी क्षेत्र से सम्बन्धित था, इसलिए उक्त कार्यवाही बीएसएफ (BSF) के सहयोग से की गई।

डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब दिनकर गुप्ता ने जानकारी देते हुये बताया कि खेप की बरामदगी फाजिल्का के गाँव महालम के निवासी जसवीर सिंह उर्फ गग्गू के खुलासे पर की गई, जिसको पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

जि़क्रयोग्य है कि पंजाब पुलिस ने अपनी ‘ड्राइव अगेंस्ट ड्रग्गज़’ के अधीन पिछले 100 दिनों के दौरान 232 किलो से अधिक हेरोइन बरामद करने में कामयाबी हासिल की है।

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये डीजीपी पंजाब ने कहा कि काऊंटर इंटेलिजेंस विंग द्वारा भारत-पाक सरहद (India-Pak Border) के नज़दीक रहते कुछ लोगों के अंतरराष्ट्रीय सरहद के द्वारा पाकिस्तान से भारत में हथियार /विस्फोटक /नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल होने संबंधी जानकारी मिलने के बाद एसएसपी फिऱोज़पुर राजपाल सिंह द्वारा मिली सूचना पर आधारित जसवीर सिंह के विरुद्ध तुरंत पर्चा दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार करने के लिए बड़े स्तर पर छापेमारी की गई।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि पुलिस द्वारा शुक्रवार की सुबह जसवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया और जाँच के दौरान दोषी ने खुलासा किया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर अंतरराष्ट्रीय सरहद के द्वारा पाकिस्तान से हेरोइन की एक खेप का प्रबंध किया था, जो कि सरहद की बाड़ से 15 मीटर दूर छिपायी गई थी। 

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने बीएसएफ (BSF) के साथ मिलकर जसवीर द्वारा बताये गये स्थानों पर सांझा अभ्यान चलाया और हेरोइन की खेप बरामद की।

इस दौरान थाना सदर फिऱोज़पुर में एनडीपीएस एक्ट की धारा 18 /21 /23 /29 और आर्मज़ एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत तारीख़ 16 -09 -2021 को एफआईआर नंबर 152 दर्ज की गई है।

error: Content can\\\'t be selected!!