HELPING HANDS: सदर बाजार सेक्टर-19 में लगाया गया रक्तदान शिविर

श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट, सदर बाजार मार्केट कमेटी सेक्टर 19-सी व पुलिस स्टाफ थाना सेक्टर-19 चंडीगढ़ ने मिलकर किया आयोजन

CHANDIGARH:  श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट, सदर बाजार मार्केट कमेटी सेक्टर 19-सी एवं पुलिस स्टाफ थाना सेक्टर-19 चंडीगढ़ ने मिलकर सदर बाजार में रक्तदान शिविर लगाया। यह शिविर कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते अस्पतालों में आई रक्त की कमी को पूरा करने के लिए लगाया गया। इस दौरान सैनिटाइजेशन, सोशियल डिस्टेंसिंग एवं मास्क का खास ख्याल रखा गया।

पुलिस इंस्पेक्टर स्वर्ण सिंह व मार्केट कमेटी के प्रधान नरेंद्र सिंह रिंकू ने किया उदघाटन

रक्तदान शिविर का उदघाटन इंस्पेक्टर स्वर्ण सिंह एवं मार्केट कमेटी के प्रधान नरेंद्र सिंह रिंकू के ने किया। उन्होंने युवाओं का आहवान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लें और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वयं को रक्तदान के लिए तैयार रखे। आज यदि हम किसी के लिए रक्तदान करेंगे तो कोई हमसे प्रेरणा लेकर अन्य भी किसी के लिए रक्तदान कर सकता है। इस संकट की घड़ी में हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। रक्त का कोई दूसरा विकल्प भी नहीं है।

66 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया

श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान राकेश संगर एवं पटेल मार्केट एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी राकेश मोहन ने बताया कि रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से जिंदगी की डोर कमजोर पड़ जाती है। आज रक्तदान शिविर में 66 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।

ये लोग भी रहे मौजूद

इस अवसर पर मार्केट कमेटी के मैंबर झूमर जैन, विनोद पंजेता, हरजीत कुमार, पंकज कुमार, रमन सरदाना, हरविंदर सिंह, रवि कुमार, चंडीगढ़ पुलिस के एसआई मोहिंदर सिंह, मुंशी ओमपाल एवं श्री शिव कावड़ महासंघ के गुलशन कुमार, लक्ष्मण सिंह रावत, राजेंद्र कौशल एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। इस स्वेच्छिक रक्तदान शिविर में 66 युवाओं ने रक्तदान किया। सभी रक्तदाताओं को प्रशंसा पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर प्रोत्साहित किया गया।

ये भी पढ़ें ? पंचकूला में साप्ताहिक लॉकडाउन खत्म, चंडीगढ़ में ऑड-ईवन पर पुनर्विचार संभव

error: Content can\\\'t be selected!!