हाथरस कांडः फॉरैंसिक रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं, हाथरस जा रहे राहुल गांधी हिरासत में, प्रियंका को भी रोका, देखें फोटो-वीडियो

HATHRAS: दलित लड़की के साथ कथित रेप के बाद उसकी हत्या के मामले को लेकर अब हाथरस राजनीति का केंद्र बन गया है। पीड़ित परिवार से मुलाकात के लिए हाथरस जा रहे कांग्रेस के पू्र्व अध्यक्ष राहुल गांधी व महासचिव प्रियंका गांधी को यमुना एक्सप्रेस वे पर रोक दिया गया है। राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई। कांग्रेसजनों ने पुलिस पर लाठीचार्ज करने का आरोप लगाया है। राहुल व प्रियंका गाड़ियों के काफिले के साथ हाथरस के लिए रवाना हुए लेकिन रास्ते में पुलिस ने उनकी गाड़ियों को रोक दिया तो राहुल व प्रियंका पैदल ही निकल पड़े थे। इससे पहले हाथरस प्रशासन ने हाथरस की सीमाएं सील कर वहां धारा-144 लगा दी थी।

दूसरी तरफ, यूपी पुलिस प्रशासन ने आज मृतका के शव की फॉरैंसिक व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से दावा किया है कि लड़की के साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई है। उसकी मौत भी गर्दन में चोट से हुई। यूपी के एडीजी (कानून-व्यवस्था ) प्रशांत कुमार ने कहा है कि कुछ लोग इस पूरे मामले को जातिगत तनाव में बदलने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी पहचान की जा रही है तथा इन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

ये है पूरा मामला
आरोपों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में 14 सितम्बर को चार लोगों ने दिन में बाजरे के खेत में काम कर रही 19 साल की दलित युवती से दुष्कर्म किया। वारदात के बाद आरोपियों ने पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और उसकी जीभ काट दी। दिल्ली में इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई। चारों आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि पुलिस का दावा है कि गैंगरेप और जीभ काटने के आरोप गलत हैं। अब पुलिस रेप होने से भी इंकार कर रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!