इस वर्ष हरियाणा करेगा राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता का आयोजन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की घोषणा, 25 से 28 दिसम्बर तक होगी प्रतियोगिता 

CHANDIGARH: खेलों में हरियाणा की निरंतर हो रही प्रगति और खेलों के हब के रूप में राज्य की पहचान बनने का ही परिणाम है कि इस वर्ष राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता का आयोजन हरियाणा के सोनीपत में किया जाएगा। यह घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज अपने गुरुग्राम दौरे के दौरान की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रतियोगिता का शुभंकर “श्यामू” और इसके साथ-साथ  “मोटो” भी लॉन्च किया।

इस अवसर पर हरियाणा तलवारबाजी संघ की ओर से मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया गया । इस दौरान भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता, भारतीय तलवारबाजी संघ की उपाध्यक्ष सुरेखा खत्री, हरियाणा तलवारबाजी संघ के प्रधान एनके सोलंकी, उपप्रधान वीके बेनीवाल और जितेंद्र जागलान तथा अंतरराष्ट्रीय तलवारबाजी कोच अशोक खत्री भी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के खिलाड़ी लगातार राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और प्रदेश व देश का नाम रौशन कर रहे हैं। हरियाणा सरकार की खेल नीति की भी लगातार प्रशंसा की जाती रही है। इन्हीं सब प्रयासों के बलबूते हरियाणा का नाम खेलों के हब के रूप में विकसित हुआ है। इसी का परिणाम है कि इस बार खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन करने का मौका हरियाणा को मिला है और अब राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता का आयोजन भी हरियाणा में किया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!