HARYANA UPDATE: स्पीकर के बाद अब दो अन्य विधायक भी कोरोना पॉजिटिव

CHANDIGARH: हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र से पहले सभी मंत्री-विधायक तथा विधानसभा में मौजूद रहने वाले अधिकारी व कर्मचारियों के कराए गए कोविड टैस्ट के रिजल्ट ने सरकार में हड़कंप मचा दिया है। सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दो अन्य विधायकों की कोविड टैस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कइयों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 26 अगस्त से शुरू होगा। कोरोनाकाल के बीच हरियाणा विधानसभा का यह पहला सत्र है। इसलिए विधानसभा अध्यक्ष व सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर सभी विधायकों, अधिकारियों व कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट कराने का निर्णय लिया था। इसके बाद जांच में खुद स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव मिली।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मीडिया को बताया है कि स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के अलावा दो अन्य विधायकों की भी कोविड टैस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता समेत यह दोनों विधायक भी अब विधानसभा के मानसून सत्र में भाग नहीं ले पाएंगे।

बता दें कि रविवार को स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के पीए व भांजे समेत छह विधानसभा कर्मचारी कोरोना पाजिटिव निकले थे। अभी तक 330 कर्मचारियों ने कोविड टैस्ट कराया है। अधिकांश विधायक भी अपनी जांच करा चुके हैं, जिनकी रिपोर्ट आना शुरू हो गई है।

सोमवार को एमएलए हॉस्टल का स्वीपर, तंदूर पर काम करने वाला कर्मचारी व रूम अटैंडैंट भी कोरोना पॉजिटिव मिला। इससे पहले अंबाला शहर के विधायक असीम गोयल व पानीपत ग्रामीण के विधायक महीपाल ढांडा कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि महीपाल ढांडा की दूसरी कोविड जांच रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता।

अब डिप्टी स्पीकर गंगवा चलाएंगे सदन

विधानसभा अध्यक्ष की गैर मौजूदगी में आर्टिकल-180 के तहत स्पीकर की सभी पावर डिप्टी स्पीकर को मिल जाती हैं। हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा की कोविड टैस्ट रिपोर्ट नैगेटिव है, जबकि स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता कोरोना पॉजिटिव हैं। ऐसे में विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही अब डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा की अध्यक्षता में चलाई जाएगी।

दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट करके स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। साथ ही उन्हें जरूरी सावधानियां बरतने व अपना ध्यान रखने को कहा है।

ये भी देखेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व 5 के अंक का रहस्य !

error: Content can\\\'t be selected!!