HARYANA: परिवार पहचान पत्र बनाने को पंचकूला समेत हर जिले के लिए दिन तय

CHANDIGARH: हरियाणा सरकार ने परिवार पहचान पत्र बनाने व इनके अपडेशन के कार्य में तेजी लाने के लिए सभी जिलों के लिए दिन निर्धारित किए हैं। इसके तहत एक सप्ताह 11 जिलों में तो अगले सप्ताह बाकी 11 जिलों में परिवार पहचान पत्र बनाने व अपडेट करने का कार्य करवाया जाएगा।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश में नए परिवार पहचान पत्र बनवाने और जिन लोगों ने पहले आवेदन किए हैं, उनको अपडेट करने के लिए विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं। इसके तहत 7 से 12 सितम्बर तथा 21 से 26 सितंबर के दौरान हिसार, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, जींद, पंचकूला, सिरसा, फतेहाबाद कैथल, भिवानी व चरखी दादरी में परिवार पहचान पत्र बनाने व अपडेशन का कार्य किया जाएगा।

इसी प्रकार 14 से 19 सितम्बर तथा 28 सितम्बर से 3 अक्तूबर के दौरान रोहतक, झज्जर, सोनीपत, पानीपत, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, नूंह, रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ जिलों में परिवार पहचान पत्र बनाने व अपडेशन का कार्य किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिला में परिवार पहचान पत्र बनाने व इनके अपडेशन का कार्य राजकीय विद्यालयों व स्थानीय कमेटियों में बीएलओ के माध्यम से करवाया जा रहा है। राजकीय स्कूलों में सुबह 8 से सायं 5 बजे तक यह कार्य किया जा रहा है जबकि बीएलओ द्वारा सुबह 9 से सायं 5 बजे तक अपने-अपने बूथों पर रहकर परिवार पहचान पत्र बनाने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि यह कार्य पूरी तरह से नि:शुल्क किया जा रहा है और यदि कोई भी व्यक्ति इसके लिए पैसे मांगता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आमजन से अपील की कि वे निर्धारित दिनों में अपने नजदीकी स्थान पर जाकर परिवार परिवार पहचान पत्र बनवाने का आवेदन दें और यदि पहले आवेदन दे चुके हैं तो इन्हें अपडेट करवाएं।

साप्ताहिक राशिफलः 5 राशियों के जातकों के लिए शानदार है ये सप्ताह

error: Content can\\\'t be selected!!