हरियाणा बोर्ड: सैकेण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी की परीक्षा 18 अगस्त से, डीएलएड की परीक्षाएं 19 अगस्त से

CHANDIGARH: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड,भिवानी द्वारा सैकेण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक/मुक्त विद्यालय) की परीक्षा 18 अगस्त से एवं डीएल.एड की परीक्षाएं 19 अगस्त, 2021 से होंगी।

यह जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष प्रो.जगबीर सिंह ने बताया कि सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी(शैक्षिक/मुक्त विद्यालय) की एक विषय में कम्पार्टमेंट, आंशिक अंक सुधार, पूर्ण विषय अंक सुधार व अतिरिक्त विषय की एक दिवसीय परीक्षा 18 अगस्त, 2021 को होगी। उन्होंने बताया कि एक विषय से अधिक विषयों की परीक्षाएं 19 अगस्त से शुरू होकर 01 सितम्बर, 2021 तक होंगी। इन परीक्षाओं का तिथि-पत्र बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट www.bseh.org.in पर अपलोड कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि परीक्षा का समय दोपहर 02:00 बजे से सांय 4:30 बजे तक रहेगा।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार डीएल.एड परीक्षाएं 19 अगस्त से आरम्भ होकर 28 अगस्त, 2021 तक दो सत्र में  करवाई जाएगी। इन परीक्षाओं के आरम्भ होने का समय प्रात: 09:30 बजे तथा सांयकाल में 02:00 बजे से रहेगा। तिथि-पत्र बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट www.bseh.org.in पर उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत सभी परीक्षार्थियों को सूचित किया जा रहा है कि वे सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करते हुए परीक्षा केन्द्र पर सोशल डिस्टेंसिंग अपनाते हुए मास्क लगाना सुनिश्चित करें। परीक्षार्थियों को अपने साथ पारदर्शी हैड सैनेटाइजर एवं स्वयं के पीने का पानी की बोतल साथ लेकर आना होगा।

error: Content can\\\'t be selected!!