हरियाणा बोर्ड ने अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई

CHANDIGARH: हरियाणा के सैकेण्डरी शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी ने ‘हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा’ के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र व शुल्क भरने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 3 दिसम्बर, 2021 कर दिया गया है। अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन 18 व 19 दिसम्बर, 2021 को करवाया जाएगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए बोर्ड प्रवक्ता ने बताया कि ‘हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा’ के लिए अभ्यर्थियों द्वारा पंजीकृत आवेदन के विवरणों में अपने नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्म तिथि, लिंग, जिला का नाम, आधार नम्बर एवं और लेवल 2 व 3 में विषय के चयन में 1 दिसंबर से 3 दिसंबर, 2021 तक ऑनलाइन शुद्धि के साथ-साथ ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। इसके पश्चात ऑनलाइन आवेदन एवं शुद्धि की अनुमति नहीं होगी तथा इस संदर्भ में कोई प्रार्थना स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी एक लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन करता है तो उसका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।

बोर्ड प्रवक्ता ने बताया कि अभ्यर्थी नवीनतम जानकारी के लिए बोर्ड की वेबसाइट www.bseh.org.in का नियमित अवलोकन करते रहें ताकि किसी भी महत्वपूर्ण जानकारी से वंचित न रह जाएं।

error: Content can\\\'t be selected!!