Haryana Agricultural University: B.Sc (Honours) Agricultural के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथियां घोषित

CHANDIGARH: चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार (Chaudhary Charan Singh Haryana Agricultural University) के कुलसचिव डॉ. राजवीर सिंह ने बताया कि B.Sc (Honours) Agricultural के चार व छह वर्षीय कोर्सों में दाखिला लेने के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। विश्वविद्यालय में स्नात्तक कार्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाएं समय पर ऑफलाइन माध्यम से आयोजित की जाएंगी। प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त निर्धारित की गई है।

उन्होंने बताया कि स्नातक प्रोग्राम के चार वर्षीय B.Sc (Honours) Agricultural के लिए प्रवेश परीक्षा 28 अगस्त को होगी जबकि चार वर्षीय बीएससी फिशरीज साइंस के लिए 19 सितंबर को आयोजित की जाएगी। इसी प्रकार स्नातक प्रोग्राम के छह वर्षीय B.Sc (Honours) AgriculturalB.Sc (Honours) Community Science में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 19 सितंबर को आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि स्नातक प्रोग्राम के चार वर्षीय बीएससी (आनर्स) एग्रीकल्चर के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी 31 अगस्त को वेबसाइट पर डाल दी जाएगी जिसके बाद उम्मीदवार 2 सितंबर तक अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं।

कुलसचिव ने बताया कि प्रथम काउंसलिंग 10 से 14 सितंबर तक होगी और 18 सितंबर को सीट अलॉट कर दी जाएंगी। इसी प्रकार चार वर्षीय बीएससी फिशरीज साइंस की उत्तर कुंजी 21 सितंबर को जारी की जाएगी जिसके आधार पर उम्मीदवार 22 सितंबर तक आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए 29 सितंबर से 4 अक्टूबर तक प्रथम काउंसलिंग होगी और 6 अक्टूबर तक सीट अलॉट कर दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा व दाखिले संबंधी अन्य जानकारियों के लिए उम्मीदवार विश्वविद्यालय की वेबसाइट hau.ac.in and admissions.hau.ac.in पर अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!