हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स दशहरे पर फूकेंगे सरकार व अधिकारियों का पुतला

वेतन वृद्धि व लंबित मांगों के समर्थन में बुलाई बैठक, जिला स्तर पर होगा हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स की कार्यकारिणी का विस्तार

CHANDIGARH: यदि हरियाणा सरकार ने हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स की लंबित मांगों को लेकर कोई सकारात्मक रुख नहीं दिखाया तो आने वाले समय में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। 25 अक्टूबर को दशहरा पर्व पर प्रदेशभर में जिला स्तर पर हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स सरकार व आईटी तथा वित्त विभाग के अधिकारियों का विरोध करते हुए पुतला फुंकेंगे। यदि फिर भी सरकार नहीं जागी तो बरोदा उपचुनाव में मुंह की खानी पड़ेगी।

इसका फैसला हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स संघ हरियाणा की जींद के नेहरु पार्क में आईटी प्रोफेशनल विरेंद्र सिंह व विरेंद्र ढांडा की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित हुई राज्य स्तरीय बैठक में लिया गया, जिसमें कर्मचारियों की मांगों को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई और भविष्य की रणनीति तैयार की गई। बैठक में प्रदेशभर से लगभग 125 हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स ने भाग लिया। बैठक में भाग लेने वाले आईटी प्रोफेशनल्स ने पदाधिकारियों को विश्वास दिलाया कि भविष्य की रणनीति को लेकर फतेहाबाद जिले के सभी आईटी प्रोफेशनल्स एकजुट है और आवश्यकता पडऩे पर हरसंभव मदद के लिए आगे खड़े मिलेंगे।

इस मौके पर बोलते हुए हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स ने कहा कि वेतन वृद्धि की फाइल एक जुलाई 2019 से वित्त विभाग व आईटी विभाग के पास लटकी हुई है। यहां के बड़े अधिकारी नियमों की पालना के नाम पर फाइल को पास करने की बजाए एक-दूसरे की जिम्मेदारी बता रहे हैं, जोकि गलत है। उन्होंने कहा कि हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स किसी आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत लगाए नहीं गए बल्कि हरियाणा सरकार की मांग पर सरकारी एजेंसी हारट्रोन के माध्यम से सरकार द्वारा जारी विज्ञापन के तहत पूर्ण पारदर्शिता के साथ कम्प्यूटर ऑनलाइन, टाइप टेस्ट तथा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद ही उनकी ज्वाइनिंग करवाई गई थी। इसलिए उनके साथ ऐसा भेदभाव करना उचित नहीं है। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जल्द ही जिला स्तर पर हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स संघ की कार्यकारिणी का भी विस्तार किया जाएगा, ताकि आईटी प्रोफेशनल्स की एजुटता को सार्थक किया जाए।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया किया गया कि 25 अक्टूबर के बाद आईटी प्रोफेशनल्स बरोदा हलके में जाकर लोगों के बीच सरकार की बेरोजगार बढ़ाने, कच्चे कर्मचारी को हटाने की तैयारी व अन्य मुद्दों सहित कर्मचारी विरोधी पूरी मंशा को सामने रखेंगे और सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार की पोल लोगों के बीच खोलने का काम करेंगे।

हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स के पदाधिकारियों ने कहा कि हरियाणा सरकार ने अपने विधायकों को खुश करने के लिए वैश्विक महामारी करोना के कारण लॉकडाउन के बीच भी उनके भत्तों में अनाप-शनाप वृद्धि कर दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स को नौकरी की सुरक्षा (सेवा सुरक्षा), समान काम-समान वेतन, जब तक समान काम-समान वेतन न हो तब तक सरकार की आईटी पॉलिसी की हिदायतों के अनुसार वेतन वृद्धि, नौकरी स्थाई होने तक नियमित कर्मचारियों के कारण हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स की सेवाएं प्रभावित न हो, बार-बार नौकरी से बाहर करने के नाम पर अधिकारियों द्वारा किए जा रहे शोषण के खिलाफ व अन्य सभी प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष मांगों तथा समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निदान किया जाए।

इस मौके पर बैठक में विशेष रुप से पहुंचे सीटू के राज्य सचिव कपूर सिंह ने भी आईटी प्रोफेशनल्स की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि उनका संगठन आईटी प्रोफेशनल्स के साथ है। आर-पार की लड़ाई में उनका संगठन हरसंभव मदद के लिए तैयार रहेगा। इस अवसर पर सुभाष, देवेंद्र, अमित रावत, इकबाल खान, विरेंद्र घनघस, नवदीप मलिक, रमेश चहल आदि मौजूद थे।

error: Content can\\\'t be selected!!