जीएसटी विकसित भारत के लिए एक महत्वपूर्ण संचालक: विशेषज्ञ

पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा के व्यापार व उद्योग संघों ने किया कार्यशाला का आयोजन

CHANDIGARH, 10 JULY: पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा के व्यापार और उद्योग संघ के सदस्यों ने बुधवार को यहां सेक्टर-43 के एक होटल में जीएसटी-विकसित भारत के लिए एक महत्वपूर्ण संचालक विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया।

सत्र का उद्घाटन मनोज कुमार श्रीवास्तव चीफ कमिश्नर सीजीएसटी पंचकूला ने किया। अन्य वरिष्ठ अधिकारी विकास कुमार प्रिंसिपल कमिश्नर सीजीएसटी लुधियाना, हरदीप बत्रा ,कमिश्नर ऑडिट लुधियाना, राजन दत्त कमिश्नर सीजीएसटी पंचकूला, कुमार गौरव धवन कमिश्नर सीजीएसटी जालंधर ने ट्रेड मेंबर्स से बातचीत की, उनकी शिकायतों का समाधान किया और ट्रेड सुझावों को सीबीआईसी के समक्ष रखने का आश्वासन दिया। मनोज कुमार श्रीवास्तव ने पिछले 7 वर्षों में जीएसटी में योगदान के लिए ट्रेड मेंबर्स और अधिकारियों को सम्मानित किया।

मुख्य वक्ता के रूप में सीएस संजय मल्होत्रा, प्रख्यात इनडायरेक्ट टैक्स विशेषज्ञ ने जीएसटी में हाल ही में किए गए संशोधनों, सीबीआईसी द्वारा जारी किए गए सरक्यूलर्स और 53 वीं जीएसटी कॉउंसिल की बैठक की सिफारिशों से सदस्यों को अवगत कराया, जिसमें “जीएसटी- विकसित भारत के लिए एक महत्वपूर्ण संचालक” के रोडमैप पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने फर्जी चालान और कर चोरी से निपटने के लिए जीएसटी कॉउंसिल द्वारा लगाए गए अनुपालन और नियंत्रण को सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने जीएसटी कमिश्नरेएट लुधियाना और पंचकूला द्वारा किए गए “शिकायत और प्रतिक्रिया सत्र” की पहल की सराहना की।

रितिका मल्होत्रा ने ट्रेड मेंबर्स के साथ “पिछले 7 वर्षों में जीएसटी की यात्रा” साझा की, जिसमें लाभ, परेशानी, सबसे अधिक मुकदमेबाजी वाले मुद्दे और आगे के कर सुधारों के लिए सुझावों पर ध्यान केंद्रित किया। व्यापार जगत के सदस्य संजीव अग्रवाल, एमडी- स्कॉटडिल, सीएस अर्जुन त्यागी – रीजनल कॉउंसिल मेंबर आईसीएसआई, पवन पाहवा पीएचडीसीसीआई भी उपस्थित थे और उन्होंने जीएसटी-विकसित भारत के लिए एक महत्वपूर्ण संचालक पर अपने विचार सांझा किए। युवा मॉडरेटर सुश्री कंवलप्रीत कौर और रितिका मल्होत्रा ने सीजीएसटी कार्यालय से सदस्य और उद्योग जुड़े सदस्यों का गर्मजोशी से स्वागत किया।

error: Content can\\\'t be selected!!