Olympic के सभी खिलाड़ियों को कम से कम 50-50 लाख इनाम राशि दे सरकार, सम्मान में नहीं छोड़ी जाए कोई कसरः हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री बोल: हॉकी टीम (Indian Hockey Team) और बजरंग पुनिया (Bajrang Puniya) ने किया पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन, एक हार से न हों निराश

CHANDIGARH: पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Puniya) और महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) ने पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया। आज पूरी दुनिया उनकी प्रतिभा का लोहा मान रही है। सिर्फ एक मुकाबले की हार उनके हौसले को कम नहीं कर सकती है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) का। उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भले ही महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) पदक से चूक गई हो। लेकिन इस टीम ने वो उपलब्धि हासिल की है जिसका देश को दशकों से इंतजार था।

हुड्डा ने कहा कि ओलंपिक (Olympic) जैसे खेल महाकुंभ में चौथा स्थान हासिल करना भी सामान्य सफलता नहीं है। महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) का शानदार प्रदर्शन हॉकी के उज्जवल भविष्य की तरफ इशारा कर रहा है। ऐसे में प्रदेश सरकार को भी टीम की खिलाड़ियों के मान-सम्मान में कोई कोर कसर नहीं छोड़नी चाहिए। हरियाणा सरकार को ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले प्रदेश के सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को कम से कम 50-50 लाख रुपये ईनाम राशि और उचित पद देकर सम्मानित करना चाहिए। साथ ही, पदक विजेता खिलाड़ियों की सम्मान राशि को और अधिक बढ़ाना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Puniya) जैसे प्रतिभावान खिलाड़ी अपने आप में एक पदक के समान हैं। हार-जीत खेल के दो पहलू होते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि बजरंग पुनिया पूरे हौसले के साथ अगले मुकाबले पर फोकस करेंगे और देश की झोली में कांस्य पदक जरूर डालेंगे। उनकी शुभकामनाएं बजरंग पुनिया के साथ हैं। पूरा देश उनकी जीत के लिए दुआ कर रहा है।

error: Content can\\\'t be selected!!