कोरोना मरीजों को बेड, ऑक्सीजन, दवाई देने में सरकार विफल, लोग महामारी से बचाव को सावधानी बरतेंः हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा-सरकार लॉकडाउन के दौरान हाथ पर हाथ धरकर न बैठे, मरीजों के लिए बेड, ऑक्सीजन, दवाइयों का प्रबंध कराए

बेड, ऑक्सीजन, दवाइयों की कमी से एक भी नागरिक की जान जाना अस्वीकार्य

संकट की घड़ी में विपक्ष सरकार को हर तरह का सहयोग करने को तैयार

CHANDIGARH: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में हॉस्पिटल बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों की घोर किल्लत से कोरोना बहुत तेजी से फैलता जा रहा है। क्योंकि, सरकार कोरोना रोगियों के लिये हॉस्पिटल में बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों आदि को मुहैया करा पाने में पूरी तरह से विफल रही है। उन्होंने प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से हो रही मौतों पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए कहा कि लगभग हर रोज हरियाणा में कहीं न कहीं से ऑक्सीजन की कमी के चलते अस्पतालों में भर्ती मरीजों के दम तोड़ने की दर्दनाक ख़बरें सामने आ रही हैं। सरकार मीडिया में ऑक्सीजन की कमी न होने का दावा करती है तो हाईकोर्ट में ऑक्सीजन की कमी होने की बात मानती है। ये दोहरी बयांनबाजी क्यों कर रही है सरकार? लोग सड़कों पर ऑक्सीजन के खाली सिलेंडर लेकर भटकने को मजबूर हैं, जो सरकार की घोर अव्यवस्था का जीता जागता सबूत है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार लॉकडाउन के दौरान सरकार हाथ पर हाथ धरे न बैठे अपितु मरीजों के लिये अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, दवाईयों आदि जितने भी संसाधनों की कमी है, उनकी उपलब्धता सुनिश्चित कराए। बेड, ऑक्सीजन, दवाईयों आदि की कमी से एक भी नागरिक की जान जाए ये अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि हम इस संकट से निपटने के लिये प्रतिपक्ष के तौर पर हर तरह से सरकार का सहयोग करने के लिये तैयार हैं। हमारा मानना है कि ये समय राजनीति से ऊपर उठकर और एकजुट होकर कोरोना से लड़ाई लड़ने का है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने आम जनता से अपील करी कि वो जब तक बहुत जरुरी न हो अपने घर से न निकलें। जो लोग गांवों में रह रहे हैं, वो बहुत जरुरी हो तभी शहर की तरफ आवाजाही करें। इसके अलावा, कोरोना संक्रमण से जो गांव अभी तक बचे हुए हैं वो खास तौर पर सतर्कता बरतें और गांव से शहर की तरफ आवाजाही न रखें या कम से कम रखें और पिछली बार की तरह अपने-अपने गांवों में ठीकरी पहरा लगाएं। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना से इस बड़ी लड़ाई में हर व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी को समझे, पूरी सावधानी बरतें और एक जिम्मेदार नागरिक की तरह कोरोना के फैलाव पर रोक लगाए।

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि मौजूदा बेकाबू हालत को देखते हुए सभी को संयम दिखाना होगा। शादी-ब्याह और मृत्यु पर भीड़ के रूप में अधिक लोगों को इकठ्ठा होने से बचना चाहिए। परिवार के लोग प्रतीकात्मक रूप से इन रिवाजो को निभाने का फैसला लें और प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना करें।

error: Content can\\\'t be selected!!