पार्षद निगम हाउस की मीटिंग में व्यापारियों को दिलवाएं राहत: कैलाश जैन

CHANDIGARH: शहर के व्यापारी नेता व भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने चंडीगढ़ उद्योग व्यपार मण्डल की तरफ से मेयर राजबाला मलिक व सभी पार्षदों को पत्र लिखकर 29 अक्तूबर को होने वाली नगर निगम हाउस की बैठक में ऐसा प्रस्ताव पारित करने की अपील की है, जिसके तहत निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ते की ओर से त्योहारी सीजन में व्यापारियों के प्रति ढील बरती जाए।

व्यापारियों से हमदर्दी दिखाने की बजाय बरती जा रही अधिक सख्ती
कैलाश चंद जैन का कहना है कि कोविड महामारी की वजह से व्यापारी, खासतौर से छोटे व्यापारी काफी प्रभावित हुए हैं। काम-धंधा चौपट हो गया। अब त्योहारी सीजन से थोड़ी उम्मीद बंधी है लेकिन नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ते द्वारा व्यापारियों के साथ हमदर्दी दिखाने की बजाय अधिक सख्ती बरती जा रही है। एक अनुमान के अनुसार लॉकडाउन खुलने के बाद दुकानदारों के चालानों की संख्या लॉकडाउन से पहले सामान्य रूप से किए जा रहे चालानों की संख्या से लगभग तीन गुना अधिक हो गई है, जबकि कोविड की वजह से भारी नुकसान झेल रहे दुकानदारों को राहत मिलनी चाहिए थी।

त्यौहारी सीजन में व्यापारियों को राहत दी जानी चाहिए
उन्होंने कहा कि कारोबार अब धीरे-धीरे पटरी पर आना शुरू हो गया है लेकिन कोविड की मार झेल रहे व्यापार को अब अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने और ज्यादा सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। यहां तक कि दुकानों विशेषकर औद्योगिक क्षेत्रों में सामान लोडिंग-अनलोडिंग कर रहे दुकानदारों का भी चालान कर दिया जाता है। जैन ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह भी अतिक्रमण के खिलाफ हैं लेकिन यदा-कदा मजबूरी में कुछ सामान बाहर निकालने वाले व्यपारियों को अलग कैटेगरी मानकर उनके साथ नरम व्यवहार किया जाना चाहिए। इतना ही नहीं, कोविड महामारी से हुए नुकसान की कुछ भारपाई के लिए त्यौहारों के इस सीजन में व्यापारियों को कुछ राहत दी जानी चाहिए। उन्होंने मेयर राजबाला मलिक व सभी पार्षदों से 29 अक्तूबर को होने वाली निगम की हाउस की मीटिंग में इस विषय पर चर्चा कर शहर के व्यापारियों को राहत दिलाने की अपील की है।

error: Content can\\\'t be selected!!