गैंगस्टर राजन भट्टी के दो साथी बठिंडा से गिरफ्तार

 भट्टी को गिरफ़्तार करने के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं: एआईजीअश्वनी कपूर

CHANDIGARH, 24 NOVEMBER: मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध शुरु की मुहिम के हिस्से तौर पर पंजाब पुलिस ने बठिंडा की सुशांत सिटी में छापेमारी के दौरान गैंगस्टर राजन भट्टी के दो साथियों को गिरफ़्तार किया है। राजन भट्टी गुरदासपुर के गाँव मुसतफाबाद जट्टां का रहने वाला है और कैनेडा आधारित आतंकवादी लखबीर सिंह उर्फ लंडा का करीबी साथी है।

गिरफ़्तार गए व्यक्तियों की पहचान हरजसनीत सिंह (32) निवासी गाँव कोट शमीर, बठिंडा और कमलजीत सिंह (26) निवासी गाँव गुलाबढ़, बठिंडा के तौर पर हुई है। पुलिस ने इनके कब्ज़े में से  .315 बोर की राइफल और .30 बोर की स्टार मैक पिस्तौल समेत गोला-बारूद भी बरामद किया।

विवरण देते ए.आई.जी. एस.एस.ओ. सी.एस.ए.एस. अश्वनी कपूर ने बताया कि राज्य में अमन-शांति को भंग करने के दोष में लखबीर लंडा के खि़लाफ़ दर्ज किये केस की जांच के दौरान एक मुलजिम राजन भट्टी के बारे पता लगा जो लखबीर लंडा के सीधे संपर्क में था और उसके इशारे पर ग़ैर कानूनी गतिविधियों को अंजाम देता था।

इस सम्बन्धी 23.08.2022 को एफ. आई. आर. नम्बर 06 के अंतर्गत भारतीय दंडवली की धारा 153, 153-ए, 120-बी और हथियार एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत लखबीर सिंह लंडा और उसके अन्य साथियों के विरुद्ध पुलिस थाना एस. एस. ओ. सी. एस. ए. एस. नगर में मामला दर्ज किया गया था।

ए. आई. जी. अश्वनी कपूर ने बताया कि मुलजिम राजन भट्टी, जिसका अपराधिक पृष्टभूमि है और उसके विरुद्ध चंडीगढ़ और पंजाब में एन. डी. पी. एस. एक्ट और हथियार एक्ट के अंतर्गत इरादातन कत्ल समेत कई अपराधिक मामले दर्ज हैं, की एस. एस. ओ. सी. पुलिस की टीमों से तरफ से निगरानी की जा रही है और उसके टिकानों पर बार-बार छापेमारी की जा रही थी। उन्होंने बताया कि भट्टी नशीले पदार्थों की तस्करी और हथियारों की सप्लाई में लंडा की मदद करता है।

ए. आई. जी. ने बताया कि बुधवार को पुलिस पार्टी ने सुशांत सिटी बठिंडा में छापेमारी की जहाँ से राजन भट्टी के दो साथियों को दो नाजायज हथियारों सहित काबू किया गया। उन्होंने बताया कि दोनों मुलजिमों को राजन भट्टी को पनाह देने और नाजायज हथियार रखने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया गया। जिक्रयोग्य है कि ए. आई. जी. अश्वनी कपूर ने बताया कि राजन भट्टी को गिरफ़्तार करने के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं और जल्द ही वह सलाखों के पीछे होगा।

error: Content can\\\'t be selected!!