हरियाणा में डुप्लीकेट नंबर प्लेट बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, परिवहन मंत्री ने वाहन मालिकों को किया सचेत

CHANDIGARH, 25 MAY: हरियाणा में डुप्लीकेट नंबर प्लेट बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने इन गतिविधियों में संलिप्त लोगों के खिलाफ भिवानी और फरीदाबाद में प्राथमिकी भी दर्ज की है।

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने वाहन मालिकों को सचेत किया है कि वे ऐसे गिरोह से बचकर रहें और चालान से बचने के लिए विभाग द्वारा अधिसूचित कंपनी से ही हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट तथा कलर कोडेड स्टिकर लगवाएं।

मूलचंद शर्मा ने बताया कि प्रदेश में  माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों और मोटर वाहन अधिनियम, 1988 के प्रावधानों के अनुसार, नए और पुराने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट तथा कलर कोडेड स्टिकर लगवाना अनिवार्य है। ये पोर्टल www.hsrphr.com पर ऑनलाइन बुकिंग करवाकर लगवाए जा सकते हैं। इसके अलावा, संबंधित कंपनी मैसर्स रोजमेर्टा रजिस्ट्रेशन प्लेट्स प्राइवेट लिमिटेड से इनकी होम डिलीवरी के लिए भी इस पोर्टल पर अनुरोध किया जा सकता है।

परिवहन मंत्री ने बताया कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में, बिना हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट तथा कलर कोडेड स्टिकर वाले वाहनों का चालान किया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!