असंध के पूर्व विधायक व सीपीएस सरदार बख्शीश विर्क भाजपा छोड़कर कांग्रेस में हुए शामिल

कई गांवों के सरपंचों, पार्षदों व भाजपा पदाधिकारियों ने भी ज्वाइन की कांग्रेस

इनेलो-जजपा-हलोपा भाजपा की B टीम, सिरसा में सबकी जुगलबंदी सार्वजनिक हो चुकी: हुड्डा

CHANDIGARH, 17 SEPTEMBER: हरियाणा के पूर्व सीपीएस एवं असंध के पूर्व विधायक सरदार बख्शीश सिंह विर्क ने मंगलवार को अपने सैकड़ों साथियों संग बीजेपी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली। उनके साथ कई गांवों के सरपंच, पार्षद, भाजपा के कई पदाधिकारी, चेयरमैन और सैंकड़ों सक्रिय कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस में आस्था जताई। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कांग्रेस का पटका पहनाकर सभी का स्वागत किया। हुड्डा और चौ. उदयभान ने सभी को कांग्रेस में पूर्ण मान-सम्मान का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि बख्शीश सिंह विर्क के कांग्रेस में आने से ना केवल असंध बल्कि हरियाणा के कई विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी को बढ़त मिलेगी।

इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इनेलो, जजपा और हलोपा भाजपा की बी टीम हैं। सिरसा में इनकी जुगलबंदी सार्वजनिक भी हो चुकी है। कांग्रेस के तमाम विरोधी दल एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं। इन पार्टियों ने टिकट भी इसी हिसाब से बांटे हैं और अब नामांकन वापस लेने का ड्रामा कर रहे हैं। लेकिन अब भाजपा और उसके सहयोगी कितनी भी साजिशें रच लें, प्रदेश की 36 बिरादरी कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से सत्ता में लाने का मन बना चुकी है। जल्द ही प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की बड़ी रैलियां होंगी और 8 अक्टूबर को पार्टी के पक्ष में जनादेश आएगा। कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6 हजार रुपए महीना पेंशन, 500 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर, पहले एक साल में एक लाख पक्की नौकरियां, 300 यूनिट बिजली फ्री देने का काम किया जाएगा।

चौधरी उदयभान ने कहा कि कांग्रेस में भाजपा समेत अन्य दलों के 50 से ज्यादा विधायक, पूर्व विधायक, सांसद और पूर्व सांसद शामिल हो चुके हैं। हरियाणा में अपनी हार को देखकर भाजपा के नेताओं की बौखलाहट अब सामने आने लगी है। भाजपाई 10 साल राज में रहने के बावजूद अपना कोई काम नहीं गिनवाते। इसके विपरित अब प्रदेशवासियों को धर्म और जात-पात की राजनीति में धकेलने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा ही ‘फूट डालो राज करो’ का रहा है। इन्होंने सदा से ही समाज को बांटने, तोड़ने और बरगलाने का काम किया है, जबकि कांग्रेस हमेशा दिलों को जोड़ने की बात करती है।

इस मौके पर सरदार बख्शीश सिंह विर्क के अलावा भाजपा किसान मोर्चा के प्रधान संजय दूहन, भाजपा महामंत्री दिलावर मान, हरको बैंक निदेशक हरप्रीत सिंह, कोऑपरेटिव बैंक करनाल के चेयरमैन सुरेश, पूर्व मंडी प्रधान बैंत सिंह, सरपंच अशोक कुमार, सरपंच कुलदीप सिंह माली, पार्षद विजय गर्ग, पार्षद मेजर सिंह, पूर्व पार्षद मलक सिंह, लाडी बांगो, पलविंद्र सिंह संधु, पूर्व सरपंच विरेंद्र सिंह, साहब सिंह, जोगा सिंह पूर्व सरपंच, अमन कुमार पूर्व सरपंच, प्रवीन नरवाल पूर्व सरपंच, सरदार सुखदेव सिंह चेयरमैन जुंडला, बनविंद्र सिंह पूर्व सरपंच आदि ने भी कांग्रेस ज्वाइन की।

error: Content can\\\'t be selected!!